गाजियाबाद : मैट्रिमोनियल साइट के जरिये शादी का झांसा देकर लाखों ठगी

गाजियाबाद। जिले में अब शेयर मार्केट, क्रिप्टो करेंसी व नौकरी लगवाने के नाम पर तो साइबर ठगी होते हुए आपने बहुत सुनी होगी, लेकिन इस बार एक युवक से शादी के नाम पर लाखों रुपए की ठगी का मामला सामने आया है। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच पड़ताल शुरू कर दी है। पुलिस को दिए गए शिकायती पत्र में एक युवक ने बताया कि उसने मैट्रिमोनियल साइट अपनी आईडी शादी के लिए बना रखी थी। उसकी आईडी पर एक युवती का मैसेज आया जिसे अपना नाम आस्था बताया। आस्था और युवक के बीच पहले तो कई दिन तक मैसेज से बात हुई फिर दोनों ने एक दूसरे को अपने मोबाइल नंबर शेयर कर बातचीत करना शुरू कर दी।

कई दिन बाद दोनों में शादी की बात तय हो गई। जिसके बाद भरोसे में लेकर युवती आस्था ने जरूरी काम बात कर कई बार में 10 लाख रुपए उससे ले लिए। रुपए लेने से पहले युवती ने एक युवक से अपना भाई बताकर युवक की बात कराई और शादी की डेट जल्दी तय करने का भरोसा दिया। युवक को लगा सब ठीक-ठाक है, लेकिन वहां उसके साथ धोखाधड़ी हो रही थी जिसका उसे भनक भी नहीं थी। जब उसने रुपए देने के बाद युवती से संपर्क किया तो उसका मोबाइल नंबर बंद हो गया। इसके बाद उसे साइबर ठगी का एहसास हुआ। तब युवक ने पुलिस को शिकायती पत्र देकर मुकदमा दर्ज करवाया।

खातों की जांच कर रही साइबर सेल
पुलिस ने युवक की शिकायत के आधार पर मुकदमा दर्ज कर जांच पड़ताल शुरू कर दी है। मामले में एसीपी स्वतंत्र कुमार सिंह का कहना है कि युवक द्वारा दी गई शिकायत के आधार पर मुकदमा दर्ज कर पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। युवक द्वारा किन खातों में रुपया भेजा गया है। इसकी डिटेल लेकर जांच की जा रही है। पुलिस युवक की रकम को वापस करने का प्रयास कर रही है।

Exit mobile version