गाजियाबाद : वाहन चोरी के बाद फर्जी कागज बनाकर बेचने वाले तीन गिरफ्तार, चार वाहन बरामद 

गाजियाबाद। जिले की लोनी थाना पुलिस ने मुखबिर की सूचना तीन शातिर वाहन चोरों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार चोरों के पास से पुलिस ने फर्जी नंबर प्लेट की बाइक व तीन स्कूटी बरामद की है। तीनों लोग एनसीआर इलाके से स्कूटी व बाइक चोरी करके देहात में फर्जी कागज बनवाकर बेचते थे। वाहन चोरी का काम ये तीनों पिछले काफी समय कर रहे थे। गिरफ्तार तीनों वाहन चोरों से पुलिस पूछताछ कर रही है कि इन लोगों द्वारा अब कितने वाहन चोरी कर बेचे गए हैं।

पुलिस की पूछताछ में वाहन चोरों ने अपने नाम अहमद उर्फ अहू निवासी 30 फुटा रोड लोनी, समीर उर्फ समर निवासी ट्रांसफार्मर वाली गली सुनहरी मस्जिद के पास इकराम नगर लोनी, रिहान उर्फ इंतजार निवासी हड्डी गोदाम वाली टंकी अशोक विहार बताया है। इनमें तीनों वाहन चोरों पर लोनी में एक और दिल्ली में तीन मुकदमे दर्ज हैं। पुलिस की पूछताछ में तीनों वाहन चोरों ने यह भी बताया कि यह तीनों एक साथ मिलकर वाहन चोरी की घटनाओं को अंजाम देते हैं। इन्होंने बताया कि सबसे पहले वह जिस वाहन को चोरी करते हैं उस वाहन की पहले से ही रेकी करते हैं कि स्कूटी य बाइक खड़ी करने वाला व्यक्ति कहां गया है और क्या कर रहा है। इसके बाद वाहन चोरी करके वाहन कुछ दिन अपने ठिकानों पर छुपा देते हैं ताकि पुलिस की नजर में न आ पाए और बाद में फर्जी कागज बनाकर देहात इलाके में लोगों को सस्ते दाम में पैसा कमाते हैं।

बांट लेते हैं कमाई गई रकम
जो बेचे गए वाहनों से पैसा मिलता था उसे यह तीनों आपस में बांट लेते थे। यह तीनों गाजियाबाद के लोनी थाना क्षेत्र के ही रहने वाले हैं और एनसीआर इलाके में स्कूटी और बाइकों की चोरी की घटनाओं को अंजाम देते थे। फिलहाल पुलिस ने तीनों वाहन चोरों को पूछताछ के बाद जेल भेज दिया है। लोनी थाना पुलिस ने बताया की अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए यह अभियान लगातार जारी रहेगा।

Exit mobile version