गाजियाबाद :टप्पेबाज समेत आटोलिफ्टर पकड़ा, यूपी में बेचता है दिल्ली से चोरी वाहन

गाजियाबाद। पुलिस कमिश्नर के निर्देश पर चलाए जा रहे अभियान के तहत अलग-अलग थाना क्षेत्र से पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। एक आरोपी बाइक चोर है जिसके पास से चोरी की एक बाइक भी बरामद हुई है। कहीं दूसरा आरोपी टप्पेबाज है। जिसके पास से पीली धातु की चेन व 500 रुपये बरामद किए हैं। पुलिस दोनों आरोपियों से पूछताछ कर रही है ताकि यह भी पता चल सके इन लोगों ने कहां-कहां घटनाओं को अंजाम दिया है।

इंदिरापुरम पुलिस ने चेकिंग के दौरान मुखबिर की सूचना पर दिल्ली के बवाना की 701 बी-ब्लॉक 7 जेजे कॉलोनी के रहने वाले अंकुर को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार अंकुर के पास से पुलिस ने पीली धातु की चैन व 500 रुपये बरामद किए हैं। अंकुर एनसीआर क्षेत्र में टप्पेबाजी की घटनाओं को अंजाम देता था। पुलिस की पूछताछ में अंकुर ने बताया कि हम लोग गाजियाबाद नोएडा व एनसीआर क्षेत्र में दूर प्रदेश को जाने वाले राहगीरों से रास्ता आदि पूछने के बहाने से बातों में फंसाकर उनसे जान पहचान करते थे और बाद में उन्हे मनगंढंत कहानी बनाकर लालच देकर उनसे टप्पेबाजी की घटनाओं को अंजाम देते थे। अंकुर ने बताया वह लोगों से कुछ लोगों से पैसे व सामान लेकर बदले में उन्हें अपने पास रुमाल में बंधे अखबार की बनी नोट के आकार की गड्डी जिसके उपर एक 500 रु का नोट बांधकर रखने के देकर उनके सोने के जेवर लेकर रख लेते थे। उस रुमाल को इस प्रकार खोलकर दिखाते है कि जिससे यह असली नोटों की गड्डी प्रतीत हो और बाद में हम राहगीरों को यह सलाह भी देते है कि यह गड्डी घर पर या दूर कही जाकर खोलना हो सकता है कोई हमें देख भी रहा हो।

दिल्ली से बाइक चुराकर यूपी में बेचने वाला धरा
वहीं बाइक चोरी की बाइक के साथ थाना इंदिरापुरम पुलिस टीम व गाजियाबाद ट्रैफिक पुलिस ने एक चोर को गिरफ्तार किया है। पुलिस की पूछताछ में बाइक चोर ने अपना नाम आदिल खान पुत्र वाहिद खान निवासी सी ब्लाक गली न0 20 विजय पार्क दिल्ली 53 स्थायी निवासी ग्राम सहसवान जिला बंदायू बताया। पुलिस ने आदिल खान को प्रहलादगढी रेड लाईट के पास से चोरी की बाइक सहित गिरफ्तार किया गया। आदिल खान ने बताया गया कि बाइक उसने दिल्ली से चोरी की थी। जिसको वह फर्जी नम्बर प्लेट लगाकर चला रहा था। उसने यह भी बताया कि वह दिल्ली एनसीआर से चोरी की बाइक ले जाकर बदायूं देहात क्षेत्र में सस्ते दामों में बेंच देता था। पुलिस बाइक चोर से यह भी पूछताछ कर रही है कि अब तक उसने कितनी बाइकों को और कहां-कहां से चोरी किया है।

Exit mobile version