गाजियाबाद : क्रिप्टोकरंसी में इन्वेस्ट के नाम पर एक करोड़ की ठगी

गाजियाबाद। जिले में एक बार फिर क्रिप्टोकरंसी के नाम पर एक करोड रुपए की ठगी का मामला सामने आया है। ठगी का मामला सामने के बाद पीड़ित ने साइबर थाने में फिर दर्ज कराई है। पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर ठगी गई रकम को फ्रीज करने के लिए कई टीमों को लगाया है।

प्रताप विहार के रहने वाले प्रेम तिवारी ने पुलिस को दिए शिकायती पत्र में बताया अक्टूबर 2023 को उनके व्हाट्सएप पर एक लड़की ने मैसेज कर जानकारी दी कि वह क्रिप्टोकरंसी में ट्रेंडिंग का काम करती है और वह हांगकांग की रहने वाली है। लड़की की बातों में प्रेम कुमार आ गए और उन्होंने उसे लड़की से ही एक आईडी बनवाई जिसमें उन्होंने धीरे-धीरे अपने रुपए इन्वेस्ट करना शुरू कर दिए। प्रेम कुमार ने बताया कि जिस आईडी को लड़की द्वारा बनाया गया था उसके वॉलेट में मुनाफा भी दिखाई देता था। जिसके लालच में आकर उन्होंने लगभग एक करोड रुपए इन्वेस्ट कर दिए। जब जब प्रेम कुमार ने अपने रुपए निकालने का प्रयास किया तो उनसे कमीशन मांगा गया। धीरे-धीरे उसे लड़की ने भी प्रेम कुमार से बात करना बंद कर दिया तब प्रेम कुमार को ठगी का एहसास हुआ। इसके बाद उन्होंने साइबर थाने में शिकायती पत्र देकर कार्यवाही की गुहार लगाई।

रकम फ्रीज कराने की कोशिश
एडीसीपी क्राइम सच्चिदानंद ने बताया की पुलिस को दिए गए शिकायती पत्र में प्रेम कुमार ने बताया 100 डॉलर इन्वेस्ट करने पर उन्हें 27 डॉलर का मुनाफा होता था। उनके द्वारा जो रकम इन्वेस्ट की गई है उसको फ्रीज करने के लिए पुलिस की कई टीम में लगी हुई है। उन्होंने कहा कि पुलिस प्रयास कर रही है कि पीड़ित की रकम वापस कराई जा सके।

Exit mobile version