ट्रांसफार्मर फटने से थाने में लगी आग, सौ वाहन जले, थानेदार का आफिस भी चपेट में आया

ग्रेटर नोएडा। जिले के कासना थाने में भीषण आग लग गई। इसकी चपेट में आकर थाना प्रभारी के दफ्तर का फर्नीचर आदि जल गया। वहां खड़े माल मुकदमाती वाहनों समेत सरकारी वाहन भी जल गए। दमकल टीम चार गाड़ियां लेकर मौके पर पहुंची और बमुश्किल हालात पर काबू पाया। गनीमत रही कि इस हादसे में कोई जनहानि नहीं हुई। वहीं सरकारी रिकार्ड भी सुरक्षित बचा लिया गया है।

थाना कासना के पास लगा ट्रांसफार्मर तेज धमाके के साथ अचानक फट गया। साथ ही उसमें आग लग गई। यह ट्रांसफार्मर थाना परिसर से मात्र आठ मीटर की दूरी पर है, इसलिए आग की लपटें थाना प्रभारी के कक्ष तक पहुंच गईं। थाना वन विभाग की जमीन पर बना है, इसलिए पूरे थाने की इमारत इंशूलेटेड फाइबर पैनल के मैटेरियल से बनी हैं। लपटों ने जल्द ही इस मैटेरियल को अपनी चपेट में ले लिया। देखते ही देखते ऊंची-ऊंची लपटें उठने लगीं। आग लगते देख वहां मौजूद करीब 50 पुलिसकर्मियों ने थाना प्रभारी के कक्ष से सारा रिकॉर्ड सुरक्षित निकाल लिया। चार फरियादी भी मौजूद थे, उन्हें भी सुरक्षित किया। थाना प्रभारी के कक्ष में रखा फर्नीचर जल गया है।

सौ वाहन भी जले
देखते ही देखते आग ने फाइबर पैनल को पूरी तरह चपेट में ले लिया। इसी के साथ थाने में जब्त या सीज करके लाए गए दोपहिया वाहनों ने भी आग पकड़ ली। सूचना पर फायर ब्रिगेड का चार गाड़ियां पहुंची। डेढ़ घंटे के प्रयास के बाद आग पर काबू पाया गया। थाना प्रभारी विद्युत गोयल ने बताया कि अग्निकांड में मुकदमों से जुड़े दस्तावेज जल जाते तो जांच प्रभावित होती। पुलिसकर्मियों ने समय रहते उनको बाहर निकाल लिया। थाना कासना में ट्रांसफार्मर फटने से आग लगी। डेढ़ घंटे में उस पर पूरी तरह काबू पा लिया। आग से कोई जनहानि नहीं हुई है। अग्निकांड से हुई क्षति का आंकलन किया जा रहा है।

Exit mobile version