गाजियाबाद : करोड़ों की चोरी मामले में दो चोर और गिरफ्तार

गाजियाबाद। 7 फरवरी को जिले के थाना क्रॉसिंग रिपब्लिक इलाके के अजनारा मार्केट में करीब 3.80 करोड़ की चोरी के मामले में पुलिस ने दो और चोरों को गिरफ्तार किया है पुलिस इससे पहले तीन शातिर चोरों को गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है। गिरफ्तार एक चोर ने अपना नाम चंद किरण उर्फ बंटी निवासी महेश मार्ग मोदीनगर और दूसरे चोर सुनील कुमार निवासी बिहार गोपीगंज हाल निवासी मोदीनगर डी 208 शिव बिहार बताया है। पुलिस गिरफ्तार दोनों चोरों से पूछताछ कर रही पुलिस ने दोनों चोरों के पास से नगदी व लाखों के जेवर भी बरामद किए हैं।

पुलिस ने दोनों चोरों को गिरफ्तार करते हुए बताया कि 7 फरवरी को नोएडा सेक्टर-79 गौड़ स्पोर्ट्स वुड सोसायटी के रहने वाले विकास जैन अपनी दुकान में हुई करोडों की चोरी की क्रॉसिंग रिपब्लिक थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई थी। पुलिस ने चोरी की रिपोर्ट दर्ज करने के बाद मामले में पड़ताल की तो पता चला कि चोरी की घटना करने के पीछे विकास के रसोइये अतुल पांडेय व अरुण कुमार और नितिन का हाथ है। पुलिस ने अतुल पांडे,अरुण और नितिन को गिरफ्तार किया और इनसे पूछताछ के दौरान तीनों चोरों से 1.97 करोड़ रुपये बरामद बरामद किए थे। इन तीनों लोगों ने बताया कि उनके साथ सुनील और चंद किरण उर्फ बंटी भी शामिल है और वह चोरी की गई नगदी और माल का हिस्सा लेकर फरार हो गए हैं। इसके बाद से पुलिस दोनों की तलाश में जुट गई और पुलिस ने मुखबिर की सूचना के आधार पर तिगरी गोल चक्कर के पास से गिरफ्तार कर लिया। पुलिस की पूछताछ में चन्द किरण उर्फ बंटी ने बताया कि उसका ससुर अतुल पाण्डेय विकास जैन के यहां नौकरी था। उसी के सहारे से हम लोग विकास जैन के घर व दुकान पर आते जाते रहते थे और अतुल पाण्डेय को विकास के कैश के लेन देन की सारी जानकारी रहती थी। घटना से पहले भी विकास के यहां से थोडे थोडे रूपये की चोरी की थी। जो विकास को पता नहीं चली जिसकी वजह से अतुल पाण्डेय का लालच बढता गया और उन्होने डुप्लीकेट चाबी बनाकर हमको दे दी और हम लोगों ने अजनारा मार्केट में विकास जैन की दुकान से नोटों के बैग चोरी कर लिए थे। जिनमे से 03 बैग अतुल पाण्डेय व उनके साथियो ने रास्ते से हमसे ले गए और रुपया बाद में बांटने की योजना बनाई थी,लेकिन पुलिस ने उन तीनो को पकड लिया और काफी पैसा बरामद कर लिया था।

जिले में आते ही दबोचे गए शातिर

पुलिस की पूछताछ में गिरफ्तार कर सुनील और चंद्र किरण उर्फ बंटी हम लोगों के हिस्से में जो रुपए और जेवर आए थे उन्हें लेकर हम लोगों ने कैब बुक करके मौज मस्ती करना शुरू कर दी ताकि पुलिस हमें न पकड़ पाए और हम पर शक भी ना हो। जैसे ही हम लोग गाजियाबाद में आए वैसे ही पुलिस ने हमें गिरफ्तार कर लिया। फिहलाल गिरफ्तार चोरों से पुलिस पूछताछ कर रही है कि इनके अलावा तो इस चोरी की वारदात में कोई और शामिल नहीं है और इन्होंने चोरी की रुपए कहां-कहां खर्च किए हैं यह भी जानकारी पुलिस जुटा रही है।

Exit mobile version