गाजियाबाद: मंगेतर की डिमांड से तंग आकर युवती ने की थी आत्महत्या

गाजियाबाद। जिले में मंगेतर की डिमांड से प्रताड़ित होकर एक युवती ने बीती 16 मार्च को आत्महत्या कर ली थी। युवती के आत्महत्या करने के पीछे कारण पता चलने के बाद युवती के घरवालों ने अब पुलिस को शिकायत देकर आरोपी मंगेतर के खिलाफ अंकुर विहार थाने में मुकदमा दर्ज करवाया है। पुलिस ने मुकदमा दर्ज करके जांच पड़ताल शुरू कर दी है। पुलिस का कहना है कि जल्द आरोपी को गिरफ्तार किया जाएगा।

अंकुर विहार थाना क्षेत्र के विकास नगर कॉलोनी की रहने रहने वाली हेमलता की बेटी शिवानी की शादी मेरठ के रहने वाले अमन के साथ तय हुई थी। शादी तय होने के दौरान अमन ने किसी भी तरह की कोई डिमांड नहीं की, लेकिन जैसे-जैसे शादी की तारीख नजदीक आई वैसे-वैसे अमन अपनी मंगेतर शिवानी पर तरह-तरह की डिमांड कर दबाव बनाने लगा। परिजनों ने पुलिस को दिए गए शिकायती पत्र में यह भी आरोप लगाया है कि अमन ने शिवानी पर अपने घर वालों से दहेज में बुलेट बाइक दिलवाने की मांग की थी। जब शिवानी ने बुलेट बाइक दिलवाने की बात से इनकार कर दिया तो वह उसे शादी न करने की बात कह कर धमकाने लगा और उसे प्रताड़ित भी किया। जिससे परेशान होकर शिवानी ने अपने कमरे में 16 मार्च को फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। परिवार वालों को अब शिवानी की आत्महत्या करने के पीछे की वजह पता चली तो उन्होंने अमन के खिलाफ मुकदमा दर्ज करवाया है।

पहले से था प्रेम प्रसंग
परिजनों ने यह भी बताया कि शिवानी और अमन में पहले से ही प्रेम प्रसंग चल रहा था। रिश्तेदारों ने मिलकर शादी तय कराई थी।इसके बाद भी अमन दहेज की डिमांड करता था। मामले में एसीपी भास्कर वर्मा ने बताया कि परिजनों की शिकायत के आधार पर मंगेतर के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। युवती ने आत्महत्या 16 मार्च को की है। इसलिए पूरे मामले की बारीकी से जांच की जा रही है। जांच में जो भी तथ्य निकाल कर आएंगे उसके आधार पर आरोपी के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी और उसे जल्द ही गिरफ्तार कर पूछताछ भी की जाएगी। उधर ज्योति के आत्महत्या करने की वजह की जानकारी मिलने के बाद से परिवार वालों का रो-रो कर बुरा हाल है।

Exit mobile version