गाजियाबाद : उड़नदस्ता ने ठेकेदार से बरामद किए छह लाख, चुनाव के मद्देनजर जब्त हुई रकम

गाजियाबाद। लोकसभा चुनाव के मद्देनजर चेकिंग अभियान के दौरान थाना शालीमार गार्डन इलाके से उड़नदस्ता टीम ने एक ठेकेदा की गाड़ी से छह लाख कैश बरामद किया है। उड़नदस्ता टीम टीम ठेकेदार को कैश के साथ थाने लेकर पहुंची जहां ठेकेदार से पूछताछ की जा रही है। फिलहाल कैश को टीम ने उसे जब्त कर लिया है। उड़नदस्ता टीम और पुलिस का कहना है की जांच में स्पष्ट होने के बाद ही कैश ठेकेदार को सौंपा जाएगा।

एसीपी सिद्धार्थ गौतम ने बताया कि उड़नदस्ता टीम लोकसभा चुनाव के मद्देनजर चेकिंग अभियान चला रही थी। इसी दौरान दिल्ली वजीराबाद रोड पर एक कार सवार व्यक्ति पर शक हुआ तो टीम ने रोककर पूछताछ की। इसमें पता चला कि कार सवार गोविंदपुरम के रहने वाले विपिन गर्ग है। विपिन ने पुलिस को बताया कि वह ठेकेदार हैं और उनकी भोपुरा में एक साइट पर काम चल रहा है। वह मजदूरों को पैसे देने के लिए कैश ले जा रहे रहे हैं। इस दौरान टीम ने कार की तलाशी ली तो छह लाख रुपए मिले। टीम ने विपिन से पूछताछ की तो वह सही से जवाब नहीं दे पाए और टीम उन्हें थाने लेकर पहुंची। थाने में ठेकेदार विपिन से पूछताछ की जा रही है।

डाक्यूमेंट दिखाने पर मिलेगी रकम
उधर एसीपी ने यह भी बताया कि विपिन से जब कार से बरामद कैश के संबंध में कागज मांगे तो वह नहीं दिखा पाए न ही कोई तत्व भारी बात टीम को बताई। फिलहाल विपिन से बरामद नगदी को जब्त कर जांच की जा रही है। ठेकेदार से भी पूछताछ की जा रही है। अगर विपिन द्वारा कैश संबंधित सभी डॉक्यूमेंट सही से दिखा दिए जाएंगे तब उन्हें कैश वापस लौटा दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि लोकसभा चुनाव सकुशल संपन्न करने के लिए पुलिस और उड़नदस्ता टीम लगातार चेकिंग अभियान चला रही है ताकि कोई भी व्यक्ति चुनाव में खपाने के लिए अवैध रकम इधर से उधर न ले जा पाए।

Exit mobile version