निवेश के नाम पर युवती से 3.77 लाख ठगे

नोएडा। शेयर बाजार में निवेश के नाम पर साइबर ठगों ने युवती से 3.77 लाख रुपये ठग लिए। इससे पहले युवती का नंबर टेलीग्राम ग्रुप में जोड़ा गया था। मामले की शिकायत पर पुलिस ने घटना का मुकदमा दर्ज कर लिया है।

सेक्टर-12 में रहने वाली पूजा भारती ने पुलिस से शिकायत की है कि उनके पास व्हाट्सएप पर मैसेज आया, जिसमें घर बैठे डिजिटल मार्केटिंग और ऑनलाइन ट्रेडिंग करके लाखों रुपये कमाने की बात कही गई थी। उन्होंने जब उक्त नंबर पर संपर्क किया तब एक व्यक्ति से बात हुई, जिसने बताया कि उनकी कंपनी स्टॉक एक्सचेंज में निवेश कराती है। आरोपियों ने शेयर बाजार के बारे में काफी जानकारी दी। इसके बाद वह जालसाजों के झांसे में आ गई। तब उन्हें एक टेलीग्राम ग्रुप में जोड़ दिया गया। इस ग्रुप में पहले से ही 100 से अधिक लोग जुड़े हुए थे। शुरुआत में कुछ टास्क दिया गया और रकम भी दी गई। इसके बाद आईपीओ और कंपनियों के शेयर में निवेश करने का टास्क दिया। उन्होंने कई कंपनियों के आईपीओ खरीद लिए।

फिर बंद कर दिया अकाउंट
जालसाजों ने इस तरह अलग-अलग तरीके से 3 लाख 77 हजार रुपये निवेश करा दिए। जब वह अपने मुनाफे की रकम वापस मांगने लगी तब उनके ट्रेडिंग अकाउंट को बंद कर दिया और टेलीग्राम ग्रुप से बाहर कर दिया। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

Exit mobile version