अनाथालय में लगी आग सुरक्षित निकाले गए 16 बच्चे, तीन केयर टेकर

नोएडा। जिले के एक अनाथालय में की बेसमेंट में बने गोदाम में रखे सामान में भीषण आग लगने से हड़कंप मच गया। आग लगने की सूचना पर मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की मदद से दमकल कर्मियों ने अनाथालय में मौजूद 16 बच्चों और तीन केयर टेकरों को सुरक्षित बाहर निकलते हुए आग पर काबू पा लिया। सीएफओ ने बताया कि आग लगने के पीछे क्या कारण है इसकी जांच पड़ताल की जा रही है। आग से गोदाम में रखा माल जलकर राख हो गया है।

मामला जिले के सेक्टर-26 के रामकृष्ण विवेकानंद मिशन ट्रस्ट अनाथालय में का है। सीएफओ ने बताया कि सेक्टर 26 के सी 21 से 2:35 बजे फायर सर्विस यूनिट को आग लगने की सूचना मिली थी। फायर ब्रिगेड की दो गाड़ियों की मदद से दमकल कर्मियों ने आग पर काबू पा लिया गया है। अगर फायर ब्रिगेड को थोड़ी देर हो जाती तो 16 अनाथ बच्चों और तीन केयरटेकर के साथ कोई भी अनहोनी घटना हो सकती थी, क्योंकि अनाथालय जिस वक्त आग लगने की घटना हुई उसे वक्त 16 बच्चे और तीन केयरटेकर उसमें सो रहे थे। जैसे ही आंख की लपटे तेज उठी वैसे ही आसपास के लोगों ने फायर ब्रिगेड को सूचना दे दी। फायर ब्रिगेड की गाड़ियों की मदद से दमकल कर्मियों ने तत्काल आग पर काबू पाते हुए सभी को सुरक्षित बाहर निकाल लिया। हालांकि आग लगने से कोई जनहानि नहीं हुई है। सीएफओ ने बताया कि अनाथालय के नीचे बने बेसमेंट में एक गोदाम था गोदाम में किस वजह से आग लगी इसकी जांच की जा रही है। फिलहाल शॉर्ट सर्किट से आग लगने की आशंका जताई जा रही है।

पार्ट्स कंपनी में लगी आग

सूरजपुर कोतवाली इलाके में एल्युमिनियम के पार्ट्स बनाने वाली एक कंपनी में आग लग गई, दमकल की गाड़ियों मौके पर पहुंच कर आग पर काबू पाया। किसी प्रकार की जनहानि की कोई सूचना नहीं है। हालांकि आग लगने से इलाके में हड़कंप मच गया। आपको बता दें कि जिले में लगातार आग लगने की घटनाएं हो रही हैं क्योंकि मौसम में परिवर्तन होने के साथ ही गर्मी भी बढ़ गई है।

Exit mobile version