गाजियाबाद: डॉग फाइट कराकर रील बनाने वाले तीन लोगों पर केस

गाजियाबाद। जिले में अब तक फेमस होने के लिए लोग अलग-अलग तरीके से सोशल मीडिया पर रील बना रहे थे, लेकिन इस बार तीन लोगों ने सोशल मीडिया पर वायरल होने के उद्देश्य से डॉग फाइट कराकर सोशल मीडिया पर रील बनाई। रील बनाए जाने की जानकारी पीपल फॉर द एथिकल ट्रीटमेंट ऑफ एनिमल्स इंडिया के पदाधिकारी को मिली तो उन्होंने पुलिस को शिकायती पत्र देते हुए तीन लोगों पर रिपोर्ट दर्ज कराई है। पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर मामले में पड़ताल शुरू कर दी है।

पीपल फॉर द एथिकल ट्रीटमेंट ऑफ एनिमल्स इंडिया की सुनयना बसु ने पुलिस को दिए गए शिकायती पत्र में बताया कि उन्हें सोशल मीडिया के माध्यम से जानकारी मिली की तीन लोग जो कि अंकुर विहार थाना क्षेत्र के गढ़ी कटैया गांव के रहने वाले हैं वह अपने पिटबुल डॉग से अन्य डॉग से फाइट करवा कर आनंद ले रहे हैं और सोशल मीडिया पर रील बना रहे हैं। उन्होंने बताया कि इन आरोपियों ने डॉग फाइट नाम से एक सोशल मीडिया अकाउंट भी बना रखा है। डॉग फाइट कराकर यह लोग वीडियो बनाकर उसे पर अपलोड करते हैं डॉग फाइट में कई कुत्ते गंभीर रूप से घायल भी हो जाते हैं और वह बीमारी का शिकार होते हैं।

जांच के बाद साफ होगी तस्वीर
एसीपी भास्कर वर्मा ने बताया कि शिकायत मिलने के बाद डॉग फाइट करने वाले विनोद बैसला, रिंकी बैसला और अविश के विरुद्ध मामला दर्ज कर जांच पड़ताल शुरू कर दी गई है। पूरे मामले की जांच कराई जा रही है और जो शिकायती पत्र में सोशल मीडिया अकाउंट बताया जा रहा है उसकी भी जांच की जाएगी की क्या वास्तव में ही इन तीनों लोगों ने ही डॉग फाइट कराकर वीडियो अपलोड की है। जिस पिटबुल डॉग से वीडियो में फाइट कराई जा रही वह किसका है और जिन डॉग से अब तक इन लोगों ने फाइट कराई है वह जांच कराई जा रही है कि वह किसी व्यक्ति के पालतू है य आवारा डॉग है। फिहलाल जांच के बाद स्थिति स्पष्ट हो पाएगी।

Exit mobile version