गाजियाबाद: नौकरी दिलाने के नाम पर महिलाओं से लाखों की ठगी, दो पर मुकदमा

गाजियाबाद। जिले में एक बार फिर कई महिलाओं के साथ ठगी का मामला सामने आने के बाद एक महिला ने दो लोगों पर ठगी का मुकदमा मसूरी थाने में दर्ज कराया है। पुलिस में दोनों लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर पड़ताल शुरू कर दी है। पुलिस का कहना है कि पूरे मामले की जांच कर जल्द ही कार्यवाही की जाएगी।

मुकदमा दर्ज करने वाली महिला विमल ने बताया कि वह भूत घड़ी गांव की रहने वाली है। विमल के गांव में आरती और एक शर्मा नाम के व्यक्ति ने महिला सशक्तिकरण कार्यक्रम कर कई महिलाओं को कंप्यूटर एवं सिलाई प्रशिक्षण देने की बात कर लाखों रुपए की ठगी की। इतना ही नहीं दोनों आरोपियों ने महिलाओं को प्रशिक्षण देने के बाद सरकारी नौकरी दिलाने का भी आश्वासन दिया पंजीकरण कराने के नाम पर लाखों रुपए ठग लिए। ठगी का एहसास होने पर विमल ने पूरे मामले की शिकायत मसूरी थाना पुलिस की और आरती व एक शर्मा के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया। विमल ने पुलिस को यह भी बताया कि आरोपियों ने एक महिला से 3000 से लेकर 25000 तक की ठगी की है। सभी महिलाओं से रुपए ठगी करने के बाद दोनों ने महिलाओं को समूह से जोड़ने के लिए गांव में एक संस्था के बारे में भी बताया था जिसके तहत सिलाई पार्लर और कंप्यूटर का प्रशिक्षण देकर सरकारी नौकरी दिलवाले का भरोसा दिया था।

बारीकि से हो रही जांच

मामले में एसीपी मसूरी नरेश कुमार का कहना है कि महिला विमल की शिकायत के आधार पर दो लोगों पर मुकदमा दर्ज किया गया है। पूरे मामले की बारीकी से जांच की जा रही है कि कितनी महिलाओं से इन लोगों ने ठगी की है। महिला ने बताया कि कुछ महिलाओं को सरकारी नौकरी दिलाने का भी आश्वासन दिया गया था। हालांकि की सभी आरोपी की बारीकी से जांच कराई जा रही है। जांच में जो भी दोषी पाया जाएगा उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। एक एसीपी क्षेत्र की महिलाओं से जागरूक रहने की अपील की है।

Exit mobile version