गाजियाबाद : गाइड बनकर विदेशी महिलाओं से लूट, आरोपी पकड़ा

गाजियाबाद। विदेशी महिलाओं से लूट करने वाले शातिर को जीआरपी ने पकड़ा है। आरोपी उन्हें गाइड बनकर मिलता था और मौका लगते ही उनके जेवरात समेत जरूरी सामान लूट लेता था। पूछताछ में उसने अपना नाम विशाल बताया है। वह वेवसिटी महरौली का रहने वाला है। आरोपी के पास से पांच लाख वियतनामी करेंसी, दो पिट्ठू बैग, क्रेडिट कार्ड व पर्स बरामद किया गया है।

जीआरपी इंस्पेक्टर अनुज मालिक ने बताया कि 30 मार्च को वियतनाम की तीन महिलाओं ने हापुड़ जीआरपी थाने में सामान चोरी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। तभी से आरोपी की तलाश थी। एक अप्रैल को सुबह गाजियाबाद रेलवे स्टेशन पर चेकिंग के दौरान प्लेटफार्म नंबर एक-दो पर एक व्यक्ति दो पिट्ठू बैग के साथ खड़ा था। तभी संदेह होने पर जीआरपी टीम ने उसे घेर कर पूछताछ की तो उसने अपना जुर्म कुबूल कर लिया।

लालकिला दिखाकर भरोसे में लिया
पूछताछ में आरोपी विशाल ने बताया कि वह विदेशी महिलाओं से गाइड बनकर मिला था। गूगल की मदद लेकर उसने महिलाओं से बात की और पहले लालकिला घुमाया। महिलाओं को विश्वास में लेकर सेल्फी भी ली। चार बजे वह उन लोगों को लेकर आंनद विहार आया। यहां से हापुड़ के लिए सद्भावना एक्सप्रेस ट्रेन में सवार हुआ। पिलखुवा में महिलाओं का बैग और समान लेकर उतर गया। करीब 27 साल का विशाल 10वीं पास है। विशाल पर मेरठ जीआरपी थाने में भी आपराधिक मुकदमा दर्ज है।

Exit mobile version