गाजियाबाद : शेयर मार्केट में निवेश करने के नाम पर लाखों की ठगी

गाजियाबाद। जिले में एक बार फिर शेयर मार्केट में इन्वेस्ट करने के नाम पर 33 लाख रुपए ठगी की वारदात हुई है। ठगी का खुलासा होने पर पीड़ित ने साइबर थाने में केस दर्ज करवाया है। साइबर थाना पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच पड़ताल शुरू कर दी है।

साइबर थाने में दिए गए शिकायती पत्र में विकास ने बताया कि उन्हें सोशल मीडिया के द्वारा शेयर मार्केट में निवेश करने का भरोसा देकर एक ग्रुप में शामिल किया गया था। ग्रुप में पहले से ही काफी लोग जुड़े हुए थे। साइबर ठग ने उन्हें शेयर मार्केट में इन्वेस्ट करने के नाम पर 55000 लगवाए। इसके बाद कुछ रिटर्न मिलने पर ज्यादा शेयर लेने की जानकारी भी विकास को दी गई। विकास ने बताया कि उन्होंने एक ऐप भी डाउनलोड कराया जिस पर उन्हें प्रॉफिट का पैसा भी दिखाई देता था और इन्वेस्ट किया गया पैसा भी। जब पूरी तरह से विकास जाल में फंस गए तब साइबर ठगने उन्हें 40 लाख 30 हजार इन्वेस्ट कर हंड्रेड परसेंट मुनाफा कमाने की बात कही। लेकिन विकास ने पैसे न होने का हवाला देकर मना कर दिया।

लोन भरने के नाम पर भरवाई रकम
तब साइबर ठगने उन्हें एप पर ही 20 लाख लोन देने की बात कही और उनके डाउनलोड ऐप पर लोन का पैसा शो भी होने लगा। जब उन्होंने वह पैसा ट्रांसफर करने का प्रयास किया तो साइबर ठग ने बताया कि जब तक लोन नहीं चुकाएंगे तब तक वह पैसा नहीं निकल पाएगा। इसके बाद साइबर ठगों ने विकास से 15 लाख रुपए जमा करा लिए। लेकिन इसके बाद भी उनका पैसा नहीं निकला तो उन्हें ठगी का एहसास हुआ और उन्होंने मुकदमा दर्ज कराकर कार्रवाई की गुहार लगाई।

Exit mobile version