गाजियाबाद : अवैध असलहों की तस्करी करने वाले दो गिरफ्तार, पिस्टल-कार बरामद

गाजियाबाद। क्राइम ब्रांच ने दो असलहा तस्करों को गिरफ्तार किया है। दोनों तस्कर गाजियाबाद, नोएडा, दिल्ली एनसीआर व आसपास के क्षेत्रों में अवैध असलहों की तस्करी पिछले काफी सालों से कर रहे थे। पुलिस ने एक पिस्टल मैगजीन, पांच तमंचे कारतूस और कार बरामद की है।

मूल रूप से अलीगढ़ के रहने वाले अभियुक्त सौरभ ने बताया कि वह 12वीं पास है और प्रताप विहार विजयनगर में रहता है। वह ईलेक्ट्रॉनिक स्कूटी सेल पर्चेज की दुकान पर काम करता था, लेकिन सैलरी न मिलने के कारण वह फास्टफूड का स्टॉल लगाने लगा। उसके साथ के कुछ लोग अवैध पिस्टल व तमंचो को बनाने व तस्करी का काम करते है। कुछ दिन पहले सौरभ का सम्पर्क उसके गांव के रहने वाले कालू उर्फ योगेश फौजदार से हुआ जो अवैध पिस्टल व तमंचो की तस्करी का काम करता है। जिसने बताया कि अवैध पिस्टल व तमंचो की तस्करी के काम में काफी आमदनी होती है। सौरभ पैसो की कमी की वजह से परेशान चल रहा था तो वह कालू उर्फ योगेश उपरोक्त से अवैध पिस्टल व तमंचे खरीदकर गाजियाबाद, नोएडा व दिल्ली एनसीआर क्षेत्र में सप्लाई करने लगा। इसी बीच सौरभ का सम्पर्क केतन उर्फ हैप्पी यादव से हुआ जो आपरधिक प्रवृत्ति का है। दोनो मिलकर असलहों की तस्करी करने लगे। ये लोग कालू उर्फ योगेश उपरोक्त से 32 बोर पिस्टल 20,000 रुपये, 315 बोर तमंचा 2,000 रुपये का लेते थे और 35,000 व 3,000 रुपये में बेच देते थे।

जेल की दोस्ती भी आई काम
केतन उर्फ हैप्पी यादव ने पूछताछ पर बताया कि वह ग्रेजुएट है और विजय नगर में अपने मामा के साथ प्रॉपर्टी डीलिंग का काम करता है। पूर्व में कई बार मादक पदार्थ की तस्करी व अन्य मामलों में जेल जा चुका है। जेल में बहुत से आपराधिक प्रवृत्ति के लोगों से उसकी दोस्ती हो गई थी। हैप्पी की दोस्ती सौरभ उपरोक्त से पहले से थी। सौरभ ने हैप्पी को बताया था कि असलहो की तस्करी में काफी मुनाफा है तो हैप्पी ने सौरभ के साथ मिलकर अवैध पिस्टल व तमंचे अपने जानने वाले आपराधिक प्रवृत्ति के लोगो व उनके सम्पर्क बाले अपराधियों को सप्लाई करने का काम शुरू कर दिया। जिसमे इन्हे काफी मुनाफा होने लगा जिससे ये लोग अपने खर्चे व शौक पूरे करते है।

Exit mobile version