दोस्ती के बहाने फंसाकर ठगी करने वाले चार गिरफ्तार, युवती भी शामिल

नोएडा। सोशल मीडिया पर दोस्ती करने के बाद लोगों को फंसाकर उनसे ठगी करने वाले चार लोगों को पुलिस ने पकड़ा है। इनमें एक युवती भी शामिल है। युवती लोगों को झांसे में लेकर बुलाती थी और उसके साथी बाद में उन्हें धमकाकर ठगी करते थे। 30 से अधिक लोगों से यह गैंग लाखों की ठगी कर चुका है। आरोपीगण बुलंदशहर के सलेमपुर निवासी सरगना अभिषेक शर्मा, गाजियाबाद के खोड़ा निवासी फिरोज, दिल्ली के कल्याणपुरी निवासी शशिपाल और न्यू अशोक नगर निवासी शिवानी हैं। आरोपियों से 14 हजार रुपये और वारदात में इस्तेमाल होने वाले छह मोबाइल बरामद हुए हैं।

एसीपी अरविंद कुमार ने बताया कि सेक्टर-58 थाने में शुक्रवार को दी शिकायत में पीड़ित युवक ने बताया कि कुछ समय पहले फेसबुक पर उसकी दोस्ती नागर परी नामक युवती से हुई। 14 मार्च को युवती ने मिलने के लिए उसे सेक्टर-62 स्थित निजी अस्पताल के पास बुलाया। पीड़ित पहुंचा तो युवती के साथ वहां दो युवक मौजूद थे। तीनों ने दबाव बनाकर पीड़ित का मोबाइल ले लिया और 17 हजार रुपये भी ट्रांसफर कर लिए। पुलिस ने छानबीन कर एक आरोपी को पकड़ा। इसके बाद सभी आरोपी दबोच लिए गए।

ऐसे करते थे वारदात
ठगी के लिए बीए पास शिवानी ने फेसबुक और इंस्टाग्राम पर 30 से अधिक लड़कियों के नाम से आईडी बनाई है। वह फेसबुक समेत अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर युवकों को दोस्ती का प्रस्ताव भेजती थी। युवक के प्रस्ताव स्वीकार करते ही शिवानी बदले हुए नाम से अश्लील बातें करनी शुरू कर देती थी। कभी-कभी वह युवक से प्यार करने का नाटक भी करती। दोस्ती मजबूत होने के बाद शिवानी पीड़ित को मिलते के लिए सुनसान जगह पर बुलाती। वहां अभिषेक, फिरोज और शशिपाल पहले से मौजूद होते थे। पीड़ित के पहुंचते ही अभिषेक उसका मोबाइल और पर्स छीन लेता था, फिर मोबाइल से पैसे ट्रांसफर कर लेता। विरोध करने पर युवती से छेड़खानी करने का आरोप लगाते हुए पुलिस से शिकायत करने की बात कहते थे। फिरोज छीने गए मोबाइल को दिल्ली समेत अन्य जगहों पर बेहद कम दामों में बेच देता और ठगी से मिली रकम चारों बांट लेते थे। कई बार शिवानी बातचीत की अश्लील ऑडियो और वीडियो रिकॉर्डिंग को वायरल करने की धमकी देकर पीड़ितों से रकम वसूलती थी।

Exit mobile version