क्रिप्टो करेंसी में इन्वेस्टमेंट करने के नाम पर 18 लाख की धोखाधड़ी

नोएडा। जिले के सेक्टर-58 में एक व्यक्ति से 18 लाख रुपए की धोखाधड़ी क्रिप्टो करेंसी में मुनाफा कमाने के नाम पर हुई है। पीड़ित ने थाने में शिकायत दर्ज कराकर कार्रवाई की गुहार लगाई गई। पुलिस ने मामला दर्ज कर पड़ताल शुरू कर दी है।

जिले के सेक्टर 61 के रहने वाले हरीश असवाल ने पुलिस को दिए शिकायती पत्र में बताया गामरी एक्सटेंशन के रहने वाले मनीष कसाना और सेक्टर 121 के रहने वाले संकल्प ने क्रिप्टोकरंसी के बारे में बताया था। मनीष और संकल्प ने हरीश असवाल को बताया क्रिप्टो करेंसी में इन्वेस्ट करके अच्छा फायदा कमा सकते हैं, लेकिन इसके बाद भी हरीश ने दोनों लोगों से मना कर दिया तब दोनों लोगों ने 19 लाख रुपए उधार ले लिए और दोनों ने हरीश को आश्वासन दिया कि इस पेज को इन्वेस्ट करके फायदे का एक हिस्सा उसे भी दिया जाएगा। हरीश मनीष और संकल्प के जाल में फंस गए और दोनों ही लोगों ने मनीष को दो-दो चेक भी दे दिए ताकि विश्वास बना रहे। काफी समय बीतने के बाद जब हरीश को ना तो कोई फायदे का पैसा मिला और ना ही उन्हें जमा रखा मिली तो उन्होंने संकल्प और मनीष से अपने पैसे वापस मांगी तो दोनों मना करने लगे। तब उन्होंने दोनों लोगों द्वारा दिए गए चेक बैंक में लगाए लेकिन वह चेक बाउंस हो गए। हरीश लगातार दोनों लोगों के यहां अपने रुपए मांगने के लिए चक्कर काटते रहे।

लौटाए महज एक लाख
दोनों ने पूरी रकम ना लौटाकर मात्र एक लाख रुपए वापस किए। वहीं पुलिस ने हरीश की शिकायत पर मुकदमा दर्ज करके जांच पड़ताल शुरू कर दी है। पुलिस का कहना है कि जल्दी हरीश के पैसे जांच के बाद वापस कराए जाएंगे।

Exit mobile version