अधिवक्ता के आईफोन लूट का मुकदमा 19 दिन बाद दर्ज, अफसरों को करना पड़ा हस्तक्षेप

नोएडा। जिले में अधिवक्ता के आईफोन 15 लूट के मामले में पुलिस ने 19 दिन बाद भी पुलिस ने लूट की धाराओं में रिपोर्ट दर्ज नहीं की। अधिवक्ता का आरोप है कि पुलिस मोबाइल गुमशुदगी की धाराओं में रिपोर्ट दर्ज कराने का दबाब बना रही थी। जबकि मोबाइल लूट की घटना सीसीटीवी कैमरे में भी कैद हुई थी। अधिवक्ता द्वारा उच्च अधिकारियों से शिकायत करने के बाद थाना पुलिस अब लूट की धाराओं में रिपोर्ट दर्ज कर मोबाइल लूट की जांच पड़ताल में जुट गई है।

दादरी कोतवाली इलाके के मोहल्ला नई आबादी के रहने वाले अधिवक्ता वाहिद खान सूरजपुर जिला न्यायालय में प्रैक्टिस करते हैं। अधिवक्ता वाहिद खान ने बताया कि 27 फरवरी की रात करीब 11ः00 बजे वह दादरी के जीटी रोड स्थित गैराज में गाड़ी खड़ी करने गए थे। गाड़ी खड़ी करके वह जब वापस लौट रहे थे। तभी बाइक सवार तीन बदमाशों ने उन्हें रोककर उनसे आईफोन लूट लिया और फरार हो गए। मोबाइल लूट की सूचना तत्काल स्थानीय लोगों की मदद से अधिवक्ता ने पुलिस को दी मौके पर पहुंची पुलिस ने मामले में जांच पड़ताल शुरू भी की थी, लेकिन अधिवक्ता की शिकायत पर लूट की धाराओं में रिपोर्ट दर्ज नहीं की। अधिवक्ता वाहिद खान बताया कि पुलिस उन्हें 19 दिन तक रोजाना कोतवाली बुलाती रही चक्कर कटवाती रही थी। पुलिस उन पर लगातार गुमशुदगी की धाराओं में रिपोर्ट दर्ज करने का दबाव बना रही थी। अधिवक्ता का यह भी आरोप है कि लूट की पूरी घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद भी हो गई थी।

अफसरों के निर्देश पर लिखा केस
जब उन्होंने पूरे मामले की शिकायत उच्च अधिकारियों से की तो पुलिस लूट की धाराओं में रिपोर्ट दर्ज कर जांच पड़ताल करने की बात कहने लगी। उधर कोतवाली प्रभारी का कहना है कि मामला संज्ञान में है पूरे मामले की बारीकी से जांच की जा रही है। जल्दी आरोपियों को गिरफ्तार करके अधिवक्ता का मोबाइल फोन बरामद किया जाएगा।

Exit mobile version