गाजियाबाद : फ्लैट दिलाने के नाम पर दंपति ने ठगे 1.11 करोड़, मुकदमा दर्ज

गाजियाबाद। जिले में एक व्यक्ति से एक करोड़ 11 लाख रुपए की धोखाधड़ी का मामला सामने आया है। पीड़ित की शिकायत के आधार पर इंदिरापुरम कोतवाली में धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज किया गया है। पुलिस पूरे मामले की जांच पड़ताल कर रही है।

पुलिस को दिए गए शिकायती पत्र में पीड़ित ने बताया है कि जब भी वह अपनी रकम वापस मांगते हैं तो आरोपी उन्हें जान से मारने की धमकी भी देते हैं। वहीं पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। पुलिस का कहना है कि जल्द ही पीड़ित रकम वापस कराने का प्रयास किया जाएगा। इंदिरापुरम कोतवाली इलाके के वैभव खंड निवासी विकास बंसल ने पुलिस को दिए गए शिकायती पत्र में बताया कि उनके साथ नोएडा में फ्लैट दिलाने के नाम पर धोखाधड़ी की वारदात हुई है। उन्होंने बताया कि वह 2004 में जमशेदपुर की एक कंपनी में काम करते थे। इस दौरान संजीव नाम के व्यक्ति से उनकी मुलाकात हुई। कंपनी छोड़ने के बाद संजीव अपनी पत्नी अदिति ठाकुर को लेकर विकास के घर आने जाने लगा। दम्पति ने विकास बंसल को अपने जाल में फंसा कर नोएडा के सेक्टर 128 में फ्लैट लाने की बात कह कर 5 लाख रुपए जमा करवा लिए। विकास का संजीव के साथ अच्छा उठना बैठना था। इसकी वजह से वह विश्वास में आ गए और संजीव व उनकी पत्नी की कहे अनुसार उन्होंने धीरे-धीरे लगभग एक करोड़ 11 लाख 38000 जमा कर दिए। विकास द्वारा पूरा पैसा जमा करने के बाद भी उन्हें फ्लैट का बैनामा नहीं हुआ। सालों बीतने के बाद भी संजीव व उनकी पत्नी अदिति उन्होंने बहाना बनाकर टहलाती रही। जब भी विकास अपने पैसे मांगते थे वैसे ही पति पत्नी उन्हें जान से मारने की धमकी देते थे। विकास बंसल ने यह भी आरोप लगाया है कि जिस फ्लैट का सौदा उनके साथ हुआ था। अब वही फ्लैट संजीव दूसरे व्यक्ति को बेचने की तैयारी में है। विकास बंसल जब भी अपने रुपए वापस मांगते तब संजीव उन्हें जान से मारने की धमकी देता था। जिससे परेशान होकर उन्होंने इंदिरापुरम थाने में धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज कराया है। मुकदमा दर्ज कर पुलिस ने मामले में जांच पड़ताल शुरू कर दी है।

साक्ष्य संकलन में जुटी पुलिस
मामले में एसीपी स्वतंत्र कुमार ने बताया शिकायती पत्र के आधार पर मुकदमा दर्ज करके कार्रवाई की जा रही है। साक्ष्यों के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

Exit mobile version