स्क्रैप माफिया रवि काना का ममेरा भाई गिरफ्तार, 15 ट्रक कराए बरामद

नोएडा। जिले की बीटा-2 थाना पुलिस ने स्क्रैप माफिया रवि काना गैंग से जुड़े एक अभियुक्त को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार अभियुक्त के पास से पुलिस ने बेनामी संपत्ति से खरीदे गए साढ़े चार करोड़ रुपए के 15 ट्रक बरामद किए हैं। पुलिस की पूछताछ में पता चला है कि गिरफ्तार अभियुक्त रवि काना का ममेरा भाई है। पुलिस गिरफ्तार अभियुक्त से पूछताछ कर रही है।

पुलिस रवि काना के कई साथियों को पहले ही गिरफ्तार करके जेल भेज चुकी है। पुलिस की पूछताछ में पता चला कि गिरफ्तार अभियुक्त बुलंदशहर जिले के औरंगाबाद भीखनपुर का रहने वाला सूरज सिंह है और वह हाल में ग्रेटर नोएडा के ईकोटेक एक्सटेंशन में रह रहा था। पुलिस कमिश्नर के निर्देशन में चलाए जा रहे आभियान के तहत थाना बीटा-2 पुलिस ने लोकल इंटेलिजेंस एवं गोपनीय सूचना के आधार पर रवि काना गैंग से जुड़े अभियुक्त सूरज सिंह को एटीएस गोल चक्कर के पास से गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार सूरज की निशादेही पर स्क्रैप माफिया रवि काना के 15 ट्रक भी बरामद हुए हैं। बरामद ट्रकों की कीमत साढ़े चार करोड रुपए बताई जा रही है। पुलिस की पूछताछ में पता चला है कि हरवीर ने धर्मवीर से एक करोड 65 लाख रुपये मे मकान तय कर 65 लाख रुपये मकान के बैनामे के लिये दिये थे। जब वादी धर्मवीर ने हरवीर को बैनामे के लिए कहा गया तो हरवीर ने बैनामा नहीं कराया और फैसले के बहाने धर्मवीर के बेटे को रवि काना की फैक्टरी डी-116 सेक्टर इकोटेक-12 मे ले गया। जहां पर अभियुक्त सूरज व हरवीर, हरवीर के बेटे विवेक व विकास, रवि काना ,आजाद नागर ,राजकुमार, अवध बिहारी, विकास नागर ने धर्मवीर व उसके बेटे को बन्धक बनाकर मारपीट की।

लिखा गया था मुकदमा
इस मामले में धर्मवीर की तहरीर के आधार पर थाना बीटा-2 पर धारा420/147/323/506/342/386 के तहत दर्ज किया गया। दर्ज मुकदमें के आधार पर पुलिस ने सूरज को एटीएस गोल चक्कर के पास गिरफ्तर कर लिया। पुलिस की पूछताछ में पता चला कि गिरफ्तार सूरज रवि काना का ममेरा भाई है। सूरज से की गई पूछताछ मे छिपकर खड़े किए गए 15 ट्रक पुलिस ने बरामद किए हैं।

Exit mobile version