हास्टल में खाना खाने के बाद सौ बच्चों की हालत बिगड़ी, 47 अस्पताल में भर्ती

नोएडा। हास्टल में खाना खाने के बाद तकरीबन सौ छात्र फ़ूड पॉइजनिंग का शिकार हो गए। गंभीर हालत वाले छात्रों को अस्पताल लाया गया। यहां उनकी हालत स्थिर बनी हुई है।

नॉलेज पार्क थाना क्षेत्र में आर्यन रेजिडेंसी नाम का एक हॉस्टल है, जिसमें की अलग-अलग कॉलेज के छात्र रहते हैं। शाम को छात्रों को खाना मिला और खाना खाने के बाद अचानक से सभी छात्रों की तबीयत बिगड़ गई। इस दौरान उनका जी मिचलाना शुरू हुआ और पेट मे दर्द और उल्टी होनी शुरू हो गई। एक साथ इतने बच्चों की तबीयत खराब होते ही पूरे हॉस्टल में हड़कंप मच गया और आनन फानन में सभी छात्रों को अलग-अलग अस्पतालों में भेजा गया। इस दौरान रेजिडेंसी के पास में मौजूद कैलाश अस्पताल में करीब 47 छात्रों को भेजा गया। रात में ही सभी छात्रों को भर्ती कर दिया गया है और सभी छात्र अभी भी अस्पताल में हैं। वह सभी फूड पॉइजनिंग का शिकार हुए हैं। छात्रों ने बताया कि रात रात हमने खाना खाया था और उसके बाद अचानक से तबीयत खराब हो गई। तबीयत इतनी खराब हुई कि अस्पताल में आना पड़ा।

खाने की सैंपलिंग जांच बताएगी खामी
कैलाश अस्पताल के डॉक्टर हक ने बताया कि रात में करीब 47 छात्रों को अस्पताल में लाया गया था। यह सभी लोग खाना खाने के बाद फूड प्वाइजनिंग का शिकार हुए थे। अभी सभी छात्र स्टेबल है। छात्रों की स्थिति में सुधार होने पर उन्हें छुट्टी दे दी जाएगी। वहीं इस घटना के बाद फूड विभाग भी हरकत में आ गया है और उनके द्वारा इस मामले में कहा गया है कि हॉस्टल में जो खाना छात्रों को दिया गया था, उसके सैंपल लिए जाएंगे और जांच की जाएगी।

Exit mobile version