एमडी में दाखिला दिलाने के नाम पर 12 लाख हड़पे, पुलिस कर रही पड़ताल

ग्रेटर नोएडा। थाना बिसरख क्षेत्र में एमडी पाठ्यक्रम में दाखिला दिलाने के नाम पर मेडिकल के छात्र से 12 लाख रुपये की ठगी की गई। पीड़ित ने घर बेचकर यह रकम दी थी। पैसे वापस मांगने पर जान से मारने की धमकी मिल रही है। पीड़ित ने निरंजन समेत दो के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है।

ग्रेनो वेस्ट के सुपरटेक ईकोविलेज-1 निवासी दानिश ने रिपोर्ट दर्ज कराते हुए कहा कि साल-2023 में मेडिकल के एमडी पाठयक्रम में प्रवेश के लिए नीट परीक्षा पास की थी। 20 जुलाई 2023 को उसके मोबाइल पर नोएडा सेक्टर-16 से मेडटेक कंसल्टी की ओर से फोन आया। कहा गया कि वह हिमाचल प्रदेश के सोलन में महर्षि मार्कंडेश्वर यूनिवर्सिटी में एडमिशन करवा सकते हैं। आरोपियों ने जल्द एडमिशन के लिए उसके सभी दस्तावेज और घर की लोकेशन मंगवाई। साथ ही फीस, हॉस्टल और अन्य खर्चे के लिए 84 लाख रुपये की मांग की। दानिश ने अपना एक मकान बेचकर 21 लाख रुपये आरोपियों के खाते में ट्रांसफर कर दिए। दानिश को जानकारी हुई कि उसका तो आवेदन फार्म तक नहीं भरा गया है। रुपये मांगने पर आरोपियों ने आनाकानी की।

नौ लाख लौटाए, अब दे रहे धमकी
बात ज्यादा बढ़ी तो आरोपियों ने दानिश को 9 लाख रुपये वापस कर दिए। बचे हुए 12 लाख रुपये जल्द देने की बात कही। इसके बाद आरोपियों ने दानिश को कभी चंडीगढ़ तो कभी सोलन बुलाया लेकिन रुपये नहीं दिए। व्हाट्सएप फोन करके दानिश को जान से मारने की धमकी देते हैं। थाना बिसरख के प्रभारी का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है।

Exit mobile version