गाजियाबाद : वायुसेना के जाबांजों को सम्मानित करने आज हिंडन एयरबेस पहुंचेंगी राष्ट्रपति

गाजियाबाद। वायुसेना के हिंडन एयरबेस में आज राष्ट्रपति द्रौपर्दी मुर्मू जाबांजों को पुरस्कार देकर सम्मानित करेंगी। राष्ट्रपति की सुरक्षा के लिए यहां प्रशासन ने पूरे इंतजाम कर लिए हैं। इस कार्यक्रम में कई अन्य वीआईपी भी शामिल होंगे।

हिंडन स्टेशन से लेकर मोहन नगर, करहेड़ा, एलिवेटेड रोटरी, राजनगर एक्सटेंशन रोड, इंदिरापुरम,वैशाली, वसुंधरा और यूपी गेट, राजेंद्र नगर, साहिबाबाद के इलाकों में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था होगी। चप्पे-चप्पे पर 550 से अधिक पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है।
राष्ट्रपति के आगमन से पूर्व जनपद में शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए धारा 144 लागू कर दी गई। हिंडन एयरफोर्स स्टेशन, साहिबाबाद हेलिपेड से लेकर दो किमी तक क्षेत्र में कोई भी ड्रोन नहीं उड़ेगा। इसके अलावा यूएवी, पैराग्लाइडर, हॉट बैलून या अन्य उड़ने वाली वस्तुओं पर प्रतिबंध रहेगा। पूरे क्षेत्र में किसी भी प्रकार की फोटो या वीडियो शूट नहीं की जाएगी। इन प्रतिबंधों का उल्लंघन करते हुए पकड़े जाने पर संबंधित आरोपी पर मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई होगी।

जगह-जगह रोका जाएगा ट्रैफिक
इसके अलावा अधिकारी और पुलिसकर्मी जगह-जगह सुरक्षा व्यवस्था में तैनात हो जाएंगे। यातायात पुलिस ने कार्यक्रम के दौरान रूट डायवर्जन नहीं करने की योजना बताई है। हालांकि,अधिकारी का कहना है कि वीआईपी आगमन के दौरान ट्रैफिक को जगह-जगह रोका जाएगा। पूरे रूट पर सुरक्षा में 550 से अधिक पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है।

Exit mobile version