क्रिप्टो करेंसी में निवेश के नाम पर इंजीनियर से 1.89 करोड ठगे

नोएडा। क्रिप्टो करेंसी में निवेश करके लाखों कमाने का झांसा देकर इंजीनियर से साइबर ठगों ने 1.89 करोड़ रुपये की ठगी कर ली। इंजीनियर राजीव जिंदल की शिकायत पर साइबर क्राइम थाने में केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है। ठगी के बाद इंजीनियर ने आत्महत्या का प्रयास किया था।

सेक्टर-100 स्थित लोटस बुलेवर्ड सोसाइटी निवासी राजीव जिंदल ने पुलिस को बताया कि वर्ष 2022 में वह ऑनलाइन डेटिंग एप के जरिये इंडोनेशिया निवासी महिला के संपर्क में आए थे। महिला ने खुद को बाली में होटल कारोबारी होने का दावा किया था। दोनों के बीच मोबाइल पर बात होने लगी। इंडोनेशिया महिला ने इंजीनियर को क्रिप्टो करेंसी की जानकारी दी। साथ ही इसमें निवेश करने पर घर बैठे मोटी कमाई का झांसा दिया। महिला के कहने पर इंजीनियर ने क्रिप्टो करेंसी में निवेश शुरू कर दिया। धीरे-धीरे कर राजीव ने 1.89 करोड़ रुपये निवेश के नाम पर ले लिए।

मंदी का बहाना बनाकर टरकाया
बाद में जब इंजीनियर ने अपनी रकम मांगी तब महिला ने इंडोनेशिया में आर्थिक मंदी होने की बात कही और कुछ समय इंतजार करने के लिए कहा। इसके बाद से उस महिला ने इंजीनियर से संपर्क तोड़ दिया। वारदात के बाद इंजीनियर सदमे में चले गए और आत्महत्या का प्रयास भी किया। अब इस मामले में साइबर थाने में मुकदमा दर्ज किया गया है।

Exit mobile version