गाजियाबाद : साहिबाबाद से मोदीनगर नार्थ तक आज से नमो भारत ट्रेन का संचालन शुरू

गाजियाबाद। मोदीनगर से साहिबाबाद तक नमो भारत ट्रेन का संचालन आज से शुरू हो गया है। दूसरे चरण में दुहाई से मोदीनगर नॉर्थ स्टेशन तक कॉरिडोर पर ट्रेनों का संचालन शुरू हो जाने के बाद अब इसे आम यात्रियों के लिए खोल दिया गया। सुबह छह बजे पहली ट्रेन साहिबाबाद से मोदीनगर के लिए रवाना हो गई है। रात आठ बजे तक सेवाएं दी जाएंगी।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दो दिन पहले कोलकाता से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए हरी झंडी दिखाकर मुरादनगर से मोदीनगर नार्थ स्टेशन के लिए नमो भारत ट्रेन को रवाना किया था। एनसीआरटीसी ने उद्घाटन के बाद शुक्रवार से इसे यात्रियों के लिए नियमित रूप से संचालित करने का निर्णय लिया था। एनसीआरटीसी के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी पुनीत वत्स ने बताया कि उद्घाटन के बाद अन्य तैयारियों की वजह से गुरुवार को यात्रियों के लिए संचालन नहीं किया गया अब शुक्रवार से रोजाना संचालन किया जाएगा।

हजारों लोगों ने किया एप कनेक्ट
नमो भारत ट्रेन में सफर करने के लिए लोग स्टेशनों पर बने टिकट काउंटर, स्मार्ट कार्ड या मोबाइल एप के माध्यम से ऑनलाइन टिकट बुक करा सकेंगे। ऑनलाइन बुकिंग करने पर एक क्यूआर कोड जनरेट होगा, इसे स्टेशन पर लगे स्कैनर के जरिए स्कैन करना होगा। इस क्यूआर कोड में ही यात्रा का ब्योरा दर्ज होगा। एनसीआरटीसी के अधिकारियों ने बताया कि नमो भारत ट्रेन में सफर करने के लिए अब तक 10 हजार से ज्यादा लोग कनेक्ट एप को डाउनलोड कर चुके हैं।

Exit mobile version