गाजियाबाद : फर्जी आईबी आफिसर पकड़े गए, आईकार्ड भी बरामद, नौकरी का झांसा देकर करते थे ठगी

गाजियाबाद। पुलिस ने दो फर्जी आईबी आफिसर पकड़े हैं। इनके पास से फर्जी आईकार्ड भी मिले हैं, जिन्हें लोगों को दिखाकर धमकाने के काम में लाते थे। दोनों नौकरी लगवाने के नाम पर भी कई लोगों से रकम ऐंठ चुके हैं। आरोपियों से फिलहाल पूछताछ चल रही है।

थाना टीला मोड़ क्षेत्र में दो फर्जी आईबी के अधिकारी पकड़े गए हैं। पुलिस पूछताछ में सामने आया है कि यह लोग आईबी और दिल्ली पुलिस में नौकरी लगवाने के नाम पर लोगों से पैसा ऐंठा करते थे। पुलिस ने इनके पास से आईबी का फर्जी कार्ड भी बरामद किया है। गाजियाबाद के थाना टीला मोड़ क्षेत्र में शिव कुमार ने मुकदमा दर्ज करवाया था की नवंबर महीने में उसकी मुलाकात अनिल सिंह और अली नाम के व्यक्ति से हुई। जिन्होंने अपने आप को आईबी का अधिकारी बताया और उसके बेटे की नौकरी लगने के नाम पर 5 लाख रुपए की मांग की। शिवकुमार ने ढाई लाख रुपये उनके बैंक अकाउंट में जमा करा दिए। उसके बाद इन दोनों ने एक फर्जी जॉइन लेटर दिखाए। हालांकि शर्त यह रखी की जब पूरे पैसे देंगे तभी जॉइनिंग लेटर दिया जाएगा। पूरे पैसे देने के बाद दोनों आरोपियों ने ना तो जॉइनिंग लेटर दिया साथ ही पैसे मांगने पर जान से मारने की धमकी दी।

पीड़ितों की सूची बना रही पुलिस
एसीपी शालीमार गार्डन सिद्धार्थ गौतम ने बताया कि दोनों व्यक्तियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। दोनों एमबीए पास है, उनके नाम अनिल सिंह और अली हैं। इनके कब्जे से आईबी का फर्जी आई कार्ड मिला है। साथ ही यह जांच की जा रही है कि इन्होंने कितने लोगों को नौकरी के नाम पर ठगा है।

Exit mobile version