15 हजार करोड़ के जीएसटी फ्राड के आरोपी की संपत्ति कुर्क

नोएडा। फर्जी फर्म बनाकर 15 हजार करोड़ का घोटाला करने के आरोपी की संपत्ति पुलिस ने कुर्क की है। इस मामले में सात आरोपियों की कुर्की होनी है, इनमें पांच के खिलाफ पुलिस ने कोर्ट के आदेश पर यह प्रक्रिया अमल में ला दी है।

सेक्टर-20 कोतवाली पुलिस की टीम ने हिसार हरियाणा स्थित आरोपी बलदेव बल्ली के घर पहुंचकर कार्रवाई की। इस मामले में सात आरोपियों की संपत्ति कुर्क का वारंट जारी है। जिनमें से पांच की संपत्ति की कुर्की की गई है। नोएडा पुलिस ने बीते जून में करीब 3 हजार से अधिक फर्जी फर्म बनाकर 15 हजार करोड़ रुपये से अधिक के फर्जीवाड़े का खुलासा किया था। इस मामले में 29 आरोपियों को गिरफ्तारी हो चुकी है। अनधिकृत गतिविधियों को रोकने के लिए 5 आरोपियों के खिलाफ लुक आउट सर्कुलर (एलओसी) जारी किए हैं। इस मामले में कोर्ट की तरफ से कुर्की के वारंट जारी किए गए थे। बुधवार को कोतवाली सेक्टर-20 पुलिस की टीम ने आरोपी हिसार, हरियाणा निवासी बलदेव बल्ली के घर पर पहुंची और कुर्की की कार्रवाई की। करीब चार लाख की संपत्ति को कुर्क किया गया।

इन पर हो चुकी कार्रवाई
पुलिस ने अब तक रोहित नागपाल के रोहिणी दिल्ली, अर्जित गोयल के रोहिणी दिल्ली, कुणाल मेहता समेत पांच की संपत्ति को कुर्क किया है।

Exit mobile version