बैंक के लॉकर से लाखों के जेवरात गायब, मैनेजर समेत कई पर मुकदमा

नोएडा। जिले की एक बैंक के लॉकर में रखे लाखों रुपए की कीमती जेवर गायब हो गए हैं। इस मामले में पीड़ित की शिकायत पर बैंक के मैनेजर रिकॉर्ड कीपर पूर्व बैंक मैनेजर पर एफआईआर दर्ज कराई गई है। पुलिस ने एफआईआर दर्ज करने के बाद मामले में जांच पड़ताल शुरू कर दी है और बैंक के मैनेजर व अन्य कर्मचारियों से भी पूछताछ की जा रही है। बैंक के लॉकर से जेवर गायब होने से बैंक की सुरक्षा पर भी सवाल उठाने शुरू हो गए हैं।

मामला जिले के कोतवाली सेक्टर 20 इलाके के स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया की सेक्टर 18 ब्रांच का है। सेक्टर 100 के बुलेवर्ड सोसायटी की रहने वाली पारुल खरे ने बताया कि उन्होंने सेक्टर 18 स्टेट बैंक की ब्रांच में लाखों रुपए की जेवर रखने के लिए एक लॉकर लिया था। जिसमें करीब 80 लाख से अधिक जेवर रखे हुए थे। करीब एक साल बाद पारुल जब लॉकर देखने आई और की चाबी लगा कर देखा तो लाकर नहीं खुला। इसके बाद बैंक की अधिकारियों की मौजूदगी में लाखों को तुड़वाया गया तो लाकर अंदर से खाली मिला। इसके बाद पारुल ने लाकर से जेवर गायब होने के मामले में बैंक के अधिकारी व कर्मचारियों की मिलीभगत की आशंका जताते हुए सेक्टर 20 कोतवाली में तहरीर देकर एफआईआर दर्ज कराकर कार्रवाई की मांग की। कोतवाली सेक्टर 20 पुलिस ने पारुल की शिकायत के आधार पर बैंक मैनेजर सुशील कुमार रिकॉर्ड कीपर पंकज कुमार और पूर्व बैंक मैनेजर सुनीता अस्थान के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर मामले में जांच पड़ताल शुरू कर दी है। उधर पुलिस का कहना है कि पारुल की शिकायत के आधार पर एफआईआर दर्ज करके मामले में जांच पड़ताल की जा रही है। पूर्व बैंक मैनेजर से भी पुलिस पूछताछ कर रही है ताकि यह पता लगाया जा सके जेवर बैंक के लॉकर से कैसे गायब हुए।

सीसीटीवी फुटेज भी खंगाली
पुलिस बैंक के सीसीटीवी फुटेज भी खंगाल रही है, हालांकि यह स्पष्ट नहीं है कि बैंक के लॉकर से जेवर कब गायब हुए हैं। इधर बैंक के लॉकर से गायब हुए लाखों के जेवर से बैंक की सुरक्षा पर भी सवाल उठाने शुरू हो गए हैं।

Exit mobile version