गाजियाबाद : आईबी में नौकरी लगवाने के नाम पर लाखों की ठगी

गाजियाबाद। जिले में एक बार फिर नौकरी दिलवाने के नाम पर एक व्यक्ति से 2.50 लाख रुपए की ठगी करने का मामला सामने आया है। पुलिस ने ठगी का शिकार हुए व्यक्ति की तहरीर के आधार पर दो लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज पड़ताल शुरू कर दी है। पुलिस का कहना है कि जल्द ही ठगी करने वाले दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर पीड़ित की रकम वापस कराई जाएगी।

दरअसल, लोनी की उत्तरांचल कॉलोनी के रहने वाले शिवकुमार ने पुलिस को दिए शिकायती पत्र में बताया उनकी मुलाकात नवंबर महीने में अनिल सिंह और अली नाम के लोगों से हुई थी। इन दोनों लोगों ने शिवकुमार से से कहा कि वह दोनों इंटेलिजेंस ब्यूरो में अधिकारी हैं। अगर किसी की दिल्ली पुलिस या इंटेलिजेंस ब्यूरो में नौकरी लगवानी हो तो बताना। इसके बाद शिव कुमार ने अपने बेटे ऋतिक की इंटेलिजेंस ब्यूरो में नौकरी लगवाने की अनिल और अली से बात की। इसके बाद दोनों ने चंडीगढ़ ऑफिस में बुलाकर जॉइनिंग लेटर दिखाने के बाद अपने खाते में 2.50 लाख रुपए की रकम ट्रांसफर करा ली। जब शिव कुमार ने दोनों लोगों से लेटर मांगा तो उन लोगों ने लेटर देने से मना कर दिया और कुछ दिन बाद और पैसे का इंतजाम करने की बात कही। काफी समय बीतने के बाद भी जब बेटे की नौकरी नहीं लगी तब शिवकुमार को ठगी का एहसास हुआ और उन्होंने अनिल और अली को फोन किया तो वह लोग धमकी देने लगे। इसके बाद शिव कुमार ने टीला मोर थाने में दोनों लोगों के खिलाफ नामजद मुकदमा दर्ज कराया। मुकदमा दर्ज करने के बाद पुलिस ने मामले में जांच पड़ताल शुरू कर दी है। मामले में एसीपी सिद्धार्थ गौतम ने बताया कि जल्दी दोनों आरोपियों को ट्रेस करके गिरफ्तार किया जाएगा ताकि पीड़ित की रकम वापस कराई जा सके।

ठगी के दो आरोपी गिरफ्तार
जिले की थाना टीला मोड पुलिस ने नौकरी दिलाने का झांसा देकर ठगी करने वाले गिरोह के दो अभियुक्त को गिरफ्तार कर कार्यवाही की है। शालीमार गार्डन एसीपी ने बताया कि गिरफ्तार किए गए दोनों ठग ने अपना नाम पूछताछ में अनिल कुमार सिंह और सैयद मोहम्मद अली उर्फ अंकित उर्फ दीपक बताया। पुलिस दोनों गिरफ्तार आरोपियों से पूछताछ कर रही है कि अब तक उन लोगों ने किन-किन लोगों से और कितने लाख रुपए की नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी की है।

Exit mobile version