गाजियाबाद : चिपियाना फाटक पर नहीं लगेगा जाम, मिलेगी अंडरपास-ओवरब्रिज की सहूलियत

गाजियाबाद। आने वाले दिनों में चिपियाना फाटक पर लगने वाले जाम से राहगीरों को स्थाई निजात मिल जाएगी। वजह है कि रेलवे यहां ओवरब्रिज और अंडरपास दोनों बनवाएगा। इसके लिए 44.36 करोड़ का बजट भी स्वीकृत हुआ है। माना जा रहा है कि रकम रिलीज होने के बाद रेलवे की निर्माणदायी संस्था यहां काम शुरू कर देगी। काम पूरा होने में तकरीबन डेढ़ साल लग जाएगा।

अंडरपास और ओवरब्रिज बनने से चिपियाना, लालकुंआ और नोएडा एक्सटेंशन की तरफ आवाजाही में लोगों को जाम से नहीं जूझना पड़ेगा। चिपियाना फाटक पर आए दिन जाम रहता है। लंबे समय से स्थानीय लोग इसपर ओवरब्रिज बनाने की मांग कर रहे थे। इसी को देखते हुए रेलवे प्रबंधन ने इसके लिए धनराशि जारी कर दी। नोएडा एक्सटेंशन की तरफ आने जाने वाले लोगों को फाटक पर जाम मिलने की वजह से आगे से घूमकर आना पड़ता था। लेकिन ब्रिज बनने से उनको कम दूरी तय करनी पड़ेगी और लोगों का समय व ईंधन भी बचेगा। लोगों का कहना है कि निश्चित रूप से ब्रिज बनने से आसपास के गांवों के विकास को गति मिलेगी। रेलवे के सीपीआरओ दीपक कुमार ने बताया कि सभी विभागों से एनओसी मिल चुकी है। गौतमबुद्धनगर के जिला प्रशासन के सहयोग से अतिक्रमण भी हटवा दिया गया है। कार्यदायी संस्था को तय समय सीमा में काम पूरा करने को कहा गया है।

इसलिए बनाया जा रहा अंडरपास
ओवरब्रिज पर ठेला, रिक्शा, घोड़ा तांगा, भैंसा बुग्गी, पैदल यात्रियों को चढ़ने में दिक्कत आती है। इसलिए ओवरब्रिज के साथ अंडरपास बनाने का निर्णय लिया गया है। रेलवे अधिकारियों ने बताया कि स्थानीय लोगों की समस्या को ध्यान में रखते हुए अंडरपास का निर्णय लिया गया है।

Exit mobile version