गाजियाबाद : दुहाई से मोदीनगर तक चलेगी नमो भारत, पीएम के उद्घाटन का इंतजार

गाजियाबाद। दुहाई डिपो से मोदीनगर तक नमो भारत ट्रेन चलाने का ट्रायल सफल हो चुका है। देर है तो केवल पीएम नरेंद्र मोदी के रेल संचालन को हरी झंडी दिखाने की। आने वाले दिनों में यह प्रक्रिया पूरी हो जाएगी और इस रूट पर लोग सफर का आनंद ले सकेंगे।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी छह मार्च को दुहाई से मोदीनगर (उत्तर) तक वर्चुअल तरीके से रैपिड ट्रेन का उद्घाटन करेंगे। अभी उद्घाटन का प्रस्तावित यही कार्यक्रम है। उद्घाटन को लेकर एनसीआरटीसी समेत ज़िला प्रशासन और पुलिस ने पूरी तैयारी कर ली है। स्थानीय तौर पर उद्घाटन कार्यक्रम नमो भारत ट्रेन के मुरादनगर स्टेशन पर होगा। फिलहाल नमो भारत ट्रेन का संचालन साहिबाबाद स्टेशन से दुहाई डिपो तक हो रहा है। बीते दो दिन तैयारियों के मद्देनजर इस रूट पर भी नमो भारत ट्रेन का संचालन संचालन बंद किया गया था।

मेरठ मंडलायुक्त ने किया दौरा
मेरठ मंडलायुक्त सेल्वा कुमारी जे. ने भी मौके पर पहुंच कर तैयारियों का जायजा लिया था। वैसे योजना मेरठ तक के उद्घाटन की थी, लेकिन मेरठ के कुछ स्टेशन पर काम अंतिम चरण में है। इसलिए मोदीनगर (उत्तर) उद्घाटन होगा। नमो भारत ट्रेन के स्टेशन पर 10 मिनट तक पार्किंग फ्री है। इसके बाद घंटे के हिसाब से शुल्क लगेगा।

Exit mobile version