पुलिस ने खनन कर रहे चार लोग पकड़े, ट्रैक्टर-ट्राली समेत जेसीबी बरामद

नोएडा। यमुना नदी में अवैध खनन करने वाले चार लोगों को जिला खनन अधिकारी व थाना एक्सप्रेस-वे पुलिस की संयुक्त टीम ने गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार चारों खनन माफिया के पास से पुलिस ने दो ट्रैक्टर ट्राली और एक जेसीबी मशीन बरामद की है। पुलिस गिरफ्तार खनन माफियाओं से लगातार पूछताछ कर रही है कि उनके साथ और कौन-कौन खनन के काम में जुड़ा हुआ है। फिहलाल पुलिस की कार्रवाई से खनन माफिया में हड़कंप मचा हुआ है।

थाना एक्सप्रेस-वे के प्रभारी ने बताया कि मुखबिर की सूचना के आधार पर जानकारी मिली कि कुछ खनन माफिया याकूबपुर गांव के पास यमुना नदी में खनन कर रहे हैं। मुखबिर की सूचना के आधार पर जब छापेमारी की गई तो मौके से चार खनन माफियाओं को गिरफ्तार किया गया। जिन्होंने पूछताछ में अपने नाम फरीदाबाद का रहने वाला सोहेल, शिवेंद्र, चिंटू और पवन बताया इन लोगों के पास से पुलिस ने दो ट्रैक्टर ट्राली और एक जेसीबी मशीन भी बरामद की है। पुलिस की पूछताछ में गिरफ्तार चारों खनन माफियाओं ने बताया कि यमुना पार की जमीन से पिछले काफी समय से अवैध खनन कर रहे थे। यह लोग अवैध खनन करके लोगों को बेचकर पैसे कमाते थे।

फरीदाबाद रोड पर भी एक्टिव है माफिया
पुलिस ने यह भी बताया कि फरीदाबाद और दिल्ली मार्ग पर नोएडा इलाके में कई खनन माफिया सक्रिय रूप से खनन कर रहे हैं। पुलिस के अधिकारियों ने बताया कि इन चार खानदान माफिया के अलावा उनके साथ कौन-कौन खनन का काम कर रहा है। उनकी गिरफ्तारी के लिए पूछताछ की जा रही है। जल्दी उनके साथियों को भी गिरफ्तार किया जाएगा।

Exit mobile version