गाजियाबाद : कोरोना ने दी दस्तक, 24 घंटे में आठ केस मिले, एक्टिव केस 18

गाजियाबाद। जिले में एक बार फिर कोरोना ने दस्तक दे डाली है। आलम यह है कि यहां 24 घंटे में कोरोना के आठ मरीज मिले हैं। जबकि 10 एक्टिव केस पहले से हैं। अचानक केस बढ़ने के कारण स्वास्थ्य विभाग के अफसर भी सकते में पड़ गए हैं।

प्रताप विहार निवासी 73 वर्षीय पुरुष की पिछले कुछ दिनों से यशोदा हॉस्पिटल नेहरूनगर में डायलेसिस चल रही है। तीन दिन पहले जब वे डायलेसिस कराने हॉस्पिटल में आए तो कोविड रिपोर्ट पॉजिटिव आई। कैला भट्टा की 63 वर्षीय महिला को 24 फरवरी से खांसी, जुकाम, सिरदर्द और सीने में दर्द की शिकायत थी। उन्हें पहले से शुगर, हाइपरटेंशन और हृदय रोग की भी शिकायत चल रही थी। यशोदा हॉस्पिटल कौशांबी में परिजन लेकर आए तो उनका कोविड टेस्ट कराया गया, जिसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आ गई। विजयनगर के 35 वर्षीय पुरुष को किडनी फेलियर की परेशानी के चलते यशोदा हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया। वहां रूटीन जांच में वे कोरोना संक्रमित पाए गए। वैशाली के 32 वर्षीय पुरुष 24 फरवरी को बुखार-खांसी होने पर निजी चिकित्सक के पाए गए। निजी पैथ लैब की जांच में वे कोरोना संक्रमित मिले हैं। नूरगंज मुरादनगर की 43 वर्षीय महिला बुखार-खांसी होने पर 24 फरवरी को यशोदा हॉस्पिटल में भर्ती हुईं। जहां उन्हें कोरोना की पुष्टि हुई। राजनगर निवासी 74 वर्षीय महिला भी 24 फरवरी को यशोदा हॉस्पिटल में आईं तो उनकी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। राजनगर निवासी महिला, घंटाघर निवासी पुरुष और वेव सिटी निवासी महिला भी यशोदा हॉस्पिटल में भर्ती हुए। जहां तीनों की रिपोर्ट कोविड पॉजिटिव आई है।

पांच भर्ती, 13 होम आईसोलेट
पांच मरीजों को भर्ती करके उनका इलाज किया जा रहा है। जबकि बाकी के 13 मरीज होम आईसोलेट किए गए हैं। ताकि संक्रमण फैलने न पाए। स्वास्थ्य विभाग की सर्विलांस टीम लगातार इन मरीजों की निगरानी कर रही है।

Exit mobile version