पूर्व केंद्रीय मंत्री वीके सिंह की बेटी को लगा 3.5 करोड़ का झटका: फ्रॉड का पर्दाफाश

गाजियाबाद:- पूर्व केंद्रीय राज्यमंत्री और सेवानिवृत्त जनरल वीके सिंह की बेटी योजना सिंह ने कारोबारी आनंद प्रकाश के खिलाफ लगभग साढ़े तीन करोड़ रुपये की धोखाधड़ी का मामला दर्ज कराया है। उनका आरोप है कि 2014 में राजनगर सेक्टर-दो में एक कोठी के सौदे के दौरान आनंद ने उनसे कुल साढ़े पांच करोड़ रुपये की मांग की थी, लेकिन बैनामा कराने में असफल रहा।
योजना का कहना है कि उन्होंने आनंद को कई किस्तों में साढ़े तीन करोड़ रुपये का भुगतान किया, फिर भी बैनामा नहीं कराया गया। उन्होंने यह भी बताया कि अगस्त में आनंद की ओर से गलत तथ्यों पर आधारित एक नोटिस प्राप्त हुआ था, जिसके जवाब में उन्होंने अपने अधिवक्ता के माध्यम से प्रतिक्रिया दी थी। योजना ने आरोप लगाया कि आनंद उनकी धनराशि को हड़पने की योजना बना रहा है।
पुलिस ने इस मामले में कविनगर थाने में शिकायत दर्ज कर ली है और डीसीपी सिटी राजेश कुमार ने आश्वासन दिया है कि मामले की जांच के बाद उचित कार्रवाई की जाएगी। योजना ने यह भी खुलासा किया कि संबंधित मकान पर लोन लिया गया है, और लोन को टॉप-अप कराने की तैयारी चल रही है।
यह मामला तब और गंभीर हो गया जब वीके सिंह ने आनंद प्रकाश और एक मीडियाकर्मी के खिलाफ गलत तथ्यों के आधार पर खबर चलाने के लिए मुकदमा दायर किया। गाजियाबाद पुलिस ने यूट्यूब पर अपमानजनक सामग्री डालने के आरोप में एक न्यूज पोर्टल के मालिक को गिरफ्तार किया था।
Exit mobile version