गाजियाबाद : अल्ट्रासाउंड सेंटर में हो रही थी भ्रूण लिंग की जांच, तीन पकड़े गए

गाजियाबाद। लोनी में स्थित शिवा अल्ट्रासाउंड सेंटर पर सोनीपत की चिकित्सा विभाग की टीम ने छापामारी की। इसमें भ्रूण लिंग की जांच होती मिली। टीम ने स्थानीय चिकित्सका विभाग के अधिकारियों को भी बुला लिया था।

एसीएमओ डॉ. चरन सिंह ने बताया कि सोनीपत से आए डॉ. सुमित कौशिक,डॉ. किरण सिंधू और डॉ. मयंक सोनी ने गोपनीय सूचना के आधार पर ग्राहक रेणु के साथ संगम सिनेमा रोड लोनी बॉर्डर पर छापा मारा। इस दौरान धीरज मिश्रा, संजय कुमार और साहब सिंह अल्ट्रासाउंड जांच कर रहे थे। मिथ्या ग्राहक से पैसे तय करने के बाद भ्रूण लिंग जांच जैसे ही शुरू की वैसे ही टीम ने तीनों को दबोच लिया। यह अल्ट्रासाउंड सेंटर डॉ. अनीता मिश्रा के नाम पंजीकृत है। मौके पर उनके पति धीरज मिश्रा जांच कर रहे थे। एसीएमओ ने बताया कि नायब तहसीलदार रति गुप्ता की मौजूदगी में पकड़े गए लोगों के खिलाफ सुसंगत धाराओं में एफआइआर अथवा सक्षम कोर्ट में वाद दायर करने को लेकर मंत्रणा चल रही है।

पांच साल में 42 एफआइआर दर्ज हुईं
हरियाणा की पीसीपीएनडीटी (गर्भ धारण एवं प्रसव पूर्व निदान तकनीक- विनियमन तथा दुरुपयोग अधिनियम) टीमों द्वारा पड़ोसी राज्यों में छापे मारकर 242 एफआइआर दर्ज कराई गई है। इनमें से 114 एफआइआर उत्तर प्रदेश के 14 जिलों में दर्ज है। सबसे अधिक गाजियाबाद में विगत पांच वर्षों में 42 एफआइआर दर्ज कराई गईं हैं। हरियाणा की टीम ने विगत पांच साल में सबसे अधिक छापामार कार्रवाई लोनी क्षेत्र में ही की है। लोनी में विगत एक साल में सात सेंटर पकड़े गए हैं।

Exit mobile version