गाजियाबाद : जेल गया हथियारों के जखीरे संग पकड़ा गया सूफियान, अब खरीदारों की तलाश शुरू

गाजियाबाद। जिले की थाना लोनी बोर्डर पुलिस व स्वाट टीम ग्रामीण जोन ने अवैध रूप से चल रही तमंचा फैक्ट्री का खुलास करते हुए एक अभियुक्त को गिरफ्तार कर लिया है। जबकि एक अभियुक्त मौके का फायदा उठा फरार हो गया है। जिसकी तलाश की जा रही है। गिरफ्तार अभियुक्त के पास से पुलिस ने 08 तमंचे, 25 तमंचा अधबने व तमंचे बनाने के उपकरण बरामद किए हैं। पुलिस अब उनसे असलाहे खरीदने वालों की तलाश भी कर रही है।

थाना लोनी बोर्डर पुलिस एव स्वाट टीम ग्रामीण जोन ने मुखबिर की सूचना पर नहर रोड पर शिव मंदिर के पीछे खंडहर में बने एक कमरे में तमंचा फैक्ट्री की संचालन हो रहा है। सूचना पर पुलिस ने जंगल में बने कमरे में पहुँच कर दबिश दी। तो देखा कि कमरे के अन्दर अवैध शस्त्र फैक्ट्री का संचालन हो रहा है। पुलिस ने मौके से सुफियान को गिरफ्तार किया कर लिया। जबकि शोएब पुलिस को चकमा देकर फरार हो गया है। पुलिस की पूछताछ में गिरफ्तार सुफियान ने बताया कि वह लोनी कोतवाली के नाइयों वाला चौक, राशिद अली गेट का रहने वाला है और वह अपने साथी राशिद अली के साथ अवैध असलहा बनाकर लोगों को सस्ते दामों में उपलब्ध करा कर पैसा जो जुटाते थे। पुलिस गिरफ्तार सुफियान के पास से आठ अवैध तमंचा, 25 तमंचा अधबने, दो सडसी लोहा, एक हथौडा, एक हैण्ड ड्रिल मशीन, एक धौंकनी, एक खांचा, एक गुनिया लोहा, दो छेनी लोहा, एक सुम्बा, एक गोल रेती आदि उपकरण बरामद किए हैं।

कुटीर उद्योग के रूप में करते हैं कारोबार
गिरफ्तार अभियुक्त सुफियान ने बताया कि मैं व मेरे भागा हुआ साथी शोएब एकान्त स्थान देखकर नए तमंचों का निर्माण करते है। हाल ही में होने वाले चुनाव में असलहों की मांग के आधार पर बनाये गए तमन्चों को बाहरी अन्जान लोगों को बेचकर पैसे कमाकर अपने शौक पूरे करते है। इस तरह अवैध तमंचो को बेचकर हम लोगो की अच्छी खासी कमाई हो जाती है। उधर पुलिस को चकमा देकर फरार हुए शोएब की तलाश जारी है। पुलिस ने बताया कि सुफियान पर थाना लोनी, लोनी बोर्डर तथा ट्रोनिका सिटी पर लूट, चोरी, गैंगस्टर एक्ट, पुलिस मुठभेड़ व आर्म्स एक्ट के एक दर्जन से अधिक मुकदमें दर्ज है।

Exit mobile version