गाजियाबाद : मस्जिद में जूते पहनकर घुसे हिंदूवादी संगठन के युवक, नोकझोंक-मुकदमा

गाजियाबाद। शब-ए-रात पर दो युवकों ने मस्जिद में पहुंचकर माहौल खराब कर दिया। दोनों युवक हिंदू रक्षा दल के सदस्य बताए जा रहे हैं। आरोप है कि दोनों जूते पहनकर मजिस्द में दाखिल हुए और वहां नमाजियों से बदसलूकी की। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

इस मामले में शहवाज नामक व्यक्ति ने थाना टीला मोड़ में एफआईआर दर्ज कराई है। शहवाज ने बताया, 26 फरवरी की रात हमारा धार्मिक त्यौहार शब-ए-रात था। इस दौरान मुस्लिम पूरी रात मस्जिद में इबादत करते हैं। रात करीब 12 बजकर 42 मिनट पर हिन्दू रक्षा दल के पदाधिकारी अन्नू चौधरी और दक्ष चौधरी दो अन्य लड़कों के साथ जूते पहनकर मदीना मस्जिद, गरिमा गार्डन में घुस आए। उन्होंने नमाज पढ़ रहे लोगों को गाली देकर बोला कि यहां से भागो, तुम नमाज नहीं पढ़ सकते। शहवाज ने बताया, ’मस्जिद में मौजूद लोगों ने इन युवकों को समझाने की कोशिश की, लेकिन वे नहीं माने। मस्जिद की छत पर जाते वक्त मैंने इन्हें रोकने का प्रयास किया तो मेरे साथ ही धक्का-मुक्की कर दी। इससे मैं छत से नीचे गिरते-गिरते बचा। इसके बाद आरोपी गाली-गलौज करते हुए जान से मारने की धमकी देकर फरार हो गए। इधर, हिन्दू रक्षा दल से जुड़े लोगों ने बताया कि मस्जिद के पास ही अन्नू और दक्ष चौधरी के घर हैं। सोमवार देर रात मस्जिद में काफी शोर-शराबा हो रहा था। इससे क्षेत्र के लोग प्रभावित हो रहे थे। जिसके बाद ही अन्नू और दक्ष चौधरी मस्जिद में गए थे। हिन्दू रक्षा दल का आरोप है कि उनके दोनों कार्यकर्ताओं पर गलत तरीके से मुकदमा दर्ज किया गया है।

पुलिस ने दर्ज किया केस
इस पूरे प्रकरण में शालीमार गार्डन क्षेत्र के एसीपी सिद्धार्थ गौतम ने बताया, ’26 फरवरी की रात यह सूचना प्राप्त हुई कि थाना टीला मोड़ के गरिमा गार्डन स्थित मदीना मस्जिद में कुछ गैर सामुदायिक लड़के जूते पहनकर प्रवेश कर गये हैं। सूचना की गंभीरता को देखते हुए तत्काल जांच कराई गई तो इसमें सत्यता पाई गई। उक्त प्रकरण में तत्काल अभियोग पंजीकृत करते हुए छानबीन शुरु की गई। दोनों को पकड़ा जा चुका है।

Exit mobile version