ट्रांसपोर्टर के पैनकार्ड से बनवाए पांच क्रेडिट कार्ड, जालसाज पर एफआईआर

गाजियाबाद। ट्रांसपोर्टर के पैनकार्ड के जरिये जालसाज ने क्रेडिट कार्ड बनवा लिए। पांच क्रेडिट कार्ड अलग बैंकों के हैं। भुक्तभोगी को इसकी जानकारी तब लगी, जब इन कार्ड्स के जरिये तीन लाख की रकम का इस्तेमाल कर लिया गया और बैंकों की ओर से उन्हें नोटिफिकेशन आया। घटना की रिपोर्ट दर्ज कराई गई है।

संजयनगर सेक्टर 23 के रहने वाले दलजीत सिंह ट्रांसपोर्टर हैं। उन्होंने पुलिस को बताया कि करीब पांच महीने पहले उन्होंने अपना सिविल स्कोर चेक कराया तो पता चला दलजीत सिंह नाम के व्यक्ति ने ही उनके पैन कार्ड का इस्तेमाल करके एक क्रेडिट कार्ड बनवा लिया। वह साहिबाबाद के शालीमार गार्डन एक्सटेंशन के थापर अपार्टमेंट का रहने वाला है हालांकि उसके पिता का नाम अलग है। इसके लिए उन्होंने दलजीत से संपर्क किया तो उसने बैंक की गलती बताते हुए सही कराने का आश्वासन दिया। उन्होंने कुछ समय बाद फिर सिविल स्कोर चेक किया तो पता चला कि उनके पैन कार्ड पर पांच क्रेडिट कार्ड बनवा लिए गए। एक कार्ड 1.20 लाख रुपये की लिमिट का है। मामले में उन्होंने मधुबन बापूधाम थाने में आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है।

बैंकों से मंगवाई डिटेल
एसीपी कविनगर अभिषेक श्रीवास्तव का कहना है कि मामले में जांच की जा रही है। जांच के आधार पर कार्रवाई की जाएगी। संबंधित बैंकों से भी डिटेल मंगवाई गई है। ताकि साक्ष्य पुख्ता रहें।

Exit mobile version