गाजियाबाद : वीजा खत्म होने के बाद भी ठहरी थी विदेशी महिला, करा रही थी देह व्यापार

गाजियाबाद। शालीमार गार्डन इलाके में फ्लैट में देह व्यापार चलाने वाली विदेशी महिला की गिरफ्तारी के बाद नया खुलासा हुआ है। महिला किर्गिस्तान की रहने वाली है और 20 जुलाई 2020 को उसका वीजा खत्म हो चुका है। बावजूद इसके वह भारत में टिकी हुई थी और देह व्यापार करवा रही थी।

अब पुलिस के साथ खुफिया विभाग और लोकल इंटेलिजेंस के अधिकारियों ने पूछताछ शुरू कर दी है। शालीमार गार्डन थाने में उपनिरीक्षक ने विदेशी अधिनियम के तहत नामजद मुकदमा कराया है। एसीपी सिद्धार्थ गौतम ने बताया कि मंगलवार सुबह टीम को एक फ्लैट में देह व्यापार होने की सूचना मिली थी। थाने का पुलिस बल मौके पर पहुंचा तो संचालिका और एक युवती के अलावा विदेशी महिला भी मिली। अधिकारियों को तुरंत उन पर शक हो गया। विदेशी महिला को तुरंत थाने लाकर पूछताछ की तो उन्होंने अपना नाम मारिया फेडरोवा पुत्री व्लादिमीर निवासी किर्गिस्तान बताया। टीम ने उनसे तत्काल पासपोर्ट और वीजा मांगा। पूछताछ में उन्होंने बताया कि पासपोर्ट की वैधता 9 अप्रैल 2024 तक है जो दिल्ली स्थित किराये के फ्लैट में रखा था जबकि भारत में घूमने के लिए उन्हें वीजा 24 जुलाई 2019 को 365 दिन के लिए जारी हुआ था जो 23 जुलाई 2020 को खत्म हो गया। टीम ने दोनों कागजात की प्रतिलिपि कब्जे में ले ली। एसीपी के मुताबिक, पूछताछ में उन्होंने यह बताया कि वह शालीमार गार्डन में घूमने के लिए आई थी। अब खुफिया विभाग के अधिकारी उनके शालीमार गार्डन और दिल्ली में बिना वीजा के रहने के उद्देश्य का पता कर रहे हैं। मामले की जानकारी विदेश मंत्रालय और अन्य विभागों को भी दी गई है।

कई एंगल पर जांच जारी
डीसीपी निमिष पाटिल ने बताया कि उपनिरीक्षक निर्देश कुमार ने विदेशी अधिनियम के तहत मुकदमा कराया है। टीम हर एंगल से जांच कर रही है। जिस फ्लैट से महिला को पकड़ा है। वहां लोगों से भी पूछताछ कर रहे हैं।

Exit mobile version