सिपाही भर्ती परीक्षा में साल्वर समेत अभ्यर्थी पकड़ा, पांच लाख में हुई थी डील

नोएडा। उत्तर प्रदेश सिपाही भर्ती परीक्षा में दूसरे की जगह परीक्षा देने वाले सॉल्वर और अभ्यर्थी को कोतवाली फेज थ्री पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। बॉयोमेट्रिक सत्यापन के दौरान सॉल्वर बुलंदशहर निवासी बादल चौधरी (19) को सेक्टर-71 के ग्लोबल इंडियन इंटरनेशनल स्कूल से दूसरी पाली में दबोच लिया गया। वहीं मूल अभ्यर्थी बुलंदशहर निवासी हरीश पाल अत्री को परीक्षा केंद्र के बाहर से गिरफ्तार किया गया है।

नोएडा के कई परीक्षा केंद्र पर यूपी पुलिस की सिपाही भर्ती के लिए परीक्षा चल रही थी। सेक्टर-71 स्थित ग्लोबल इंडियन इंटरनेशनल स्कूल में भी परीक्षार्थी पेपर दे रहे थे। एक परीक्षार्थी की कम उम्र होने पर परीक्षक को संदेह हुआ बाद में बायोमेट्रिक मिलान के बाद बादल चौधरी को दबोच लिया गया। पूछताछ में आरोपी बादल ने बताया कि उसकी हरीश के भाई आकाश से दोस्ती थी। आकाश ने ही अपने भाई की जगह पर परीक्षा में बैठाने के लिए तैयार किया था। आकाश के भाई ने 5 लाख देने की बात कही थी। लालच में आकर बादल तैयार हो गया।

ऐसे दी गई एडवांस रकम
परीक्षा से पहले आकाश ने 6 फरवरी को ई-वॉलेट से 20 हजार रुपये एडवांस दिए। इसके बाद 18 फरवरी को 99999 रुपये भी यूपीआई से ट्रांसफर किए। बाकी रकम परीक्षा खत्म होने के बाद मिलनी थी। तीनों ने मिलकर फोटो लगाकर फर्जी आधार कार्ड तैयार किया था। हरीश ही बादल को लेकर यहां परीक्षा दिलाने के लिए आया था। बादल पढ़ने में अच्छा है। हरीश को यह विश्वास था कि वह सॉल्वर बनकर परीक्षा देगा तो पेपर निकल जाएगा।

Exit mobile version