गाजियाबाद : जमीन का फर्जी बैनामा कराकर 18 लाख की धोखाधड़ी

गाजियाबाद। जिले में एक व्यक्ति से शातिर ठगों ने जमीन का फर्जी बैनामा कराकर 18 लाख रुपए की धोखाधड़ी कर ली। धोखाधड़ी का शिकार हुए व्यक्ति ने मामले की शिकायत पुलिस कमिश्नर से की पुलिस कमिश्नर के निर्देश पर थाना निवाड़ी पुलिस ने चार लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच पड़ताल शुरू कर दी।

थाना लोनी बॉर्डर के बेहटा हाजीपुर के रहने वाले अंकुर धामा नाम के व्यक्ति ने पुलिस कमिश्नर गाजियाबाद से शिकायत करते हुए बताया कि उनसे ठगों ने जमीन का फर्जी बैनामा कराने के नाम पर 18 लाख की धोखाधड़ी की है। अंकुर ने पुलिस को बताया कि उन्होंने कस्बा निवाड़ी के रहने वाले कपिल त्यागी, मनीष त्यागी, कांति व विनज पंवार उन्हें निवाड़ी गांव में दो बीघा कृषि भूमि बिक्री होने की जानकारी दी। इसके बाद अंकुर ने दिसंबर 2023 में 18 लाख रुपए देकर बैनामा करा लिया। बैनामा कराने के बाद अंकुर जमीन पर कब्जा लेने पहुंचे तो पता चला कि वह जमीन पहले ही किसी अन्य व्यक्ति के नाम है इसके बाद अंकुर को धोखाधड़ी का मामला पता। तब उन्होंने इन चारों लोगों से अपनी रकम वापस मांगी, लेकिन इन लोगों ने रकम वापस न देकर उल्टा अंकुर को ही धमकाना शुरू कर दिया। अंकुर ने यह भी बताया कि उन्होंने निवाड़ी थाने में भी तहरीर दी थी, लेकिन इन लोगों पर पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की तब उन्होंने मजबूरी में पुलिस कमिश्नर से शिकायत कर मामले से अवगत कराया।

चार लोगों पर मुकदमा
एसीपी ज्ञान प्रकाश राय ने बताया कि अंकुर नाम के व्यक्ति की तारीफ के आधार पर प्रॉपर्टी डीलर का काम करने वाले कपिल त्यागी, मनीष त्यागी, कांति और विनज पंवार के खिलाफ मुकदमा दर्ज कार्यवाही की जा रही है। उन्होंने बताया कि चारों लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच पड़ताल शुरू कर दी गई है। जल्दी चारों को गिरफ्तार कर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

महीनेभर टहलाती रही निवाड़ी पुलिस
अंकुर के आरोपी के अनुसार निवाड़ी पुलिस दिसंबर से लेकर पूरी जनवरी तक उन्हें कहलाती रही और उनकी तहरीर पर कोई कार्रवाई भी नहीं की। इसके बाद मजबूरन अंकुर ने पुलिस कमिश्नर से मामले की शिकायत कर चारों लोगों पर मुकदमा दर्ज कराया।

Exit mobile version