दो दिवसीय दौरे पर कतर पहुंचे पीएम, जोरदार स्वागत

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो दिवसीय दौरे पर कतर पहुचें। यहां उनका जोरदार स्वागत किया गया।
प्रधानमंत्री भारत और कतर के संबंधो को मजबूत बनाने के लिए के कतर के अमीर शेख तमीम बिन हमद अल थानी के साथ एक बैठक करेंगे।

प्रधानमंत्री ने भारतीय समुदाय के एक कार्यक्रम विश्व सरकार शिखर सम्मेलन को संबोधित भी किया। इससे पहले दोहा एयरपोर्ट पर पहुंचने पर कतर के विदेश मंत्री सोल्तान बिन साद अल-मुरैखी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का स्वागत किया था। इसके बाद वो होटल पहुंचे जहां उन्होंने भारतीय समुदाय के लोगों से मुलाकात की थी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को देखते हुए भारतीय मूल के लोगों ने मोदी-मोदी और भारत माता की जय के नारे लगाए। जिसे देखकर प्रधानमंत्री खुश हो गए। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कतर के पीएम के साथ बातचीत के बाद ट्विटर पर पोस्ट कर बैठक को शानदार बताया। उधर प्रधानमंत्री के कतर दौरे को लेकर विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रणधीर जयसवाल ने ट्वीट कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज कतर के पीएम अमीर शेख तमीम बिन हमद अलथानी से मुलाकात कर और द्विपक्षीय के साथ-साथ क्षेत्रीय और वैश्विक मुद्दों पर बातचीत करेंगे। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने दोहा में कतर के पीएम संग व्यापार, निवेश, ऊर्जा, वित्त और प्रौद्योगिकी जैसे क्षेत्रों में द्विपक्षीय सहयोग बढ़ाने पर चर्चा की।

प्रवासी भारतीयों का आभारी हूं
प्रधानमंत्री ने ट्वीट किया कर लिखा है कि दोहा में खास स्वागत का प्रवासी भारतीयों का आभारी हूं। प्रधानमंत्री शेख मोहम्मद बिन अब्दुल रहमान अल थानी के साथ शानदार मुलाकात हुई। हमारी चर्चा भारत-कतर मित्रता को बढ़ावा देने के तरीकों पर थी। दोहा में भारतीय समुदाय ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का स्वागत किया।

द्विपक्षीय बैठक में संबंधों को बढ़ावा
विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रणधीर जयसवाल ने ट्वीट किया कि कतर के साथ ऐतिहासिक और गहरे संबंधों को बढ़ावा देने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दोहा के दौरे पर पहुंचे। कतर के विदेश राज्य मंत्री सोल्तान बिन साद अल-मुरैखी ने हवाई अड्डे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का स्वागत किया। द्विपक्षीय साझेदारी को मजबूत करने पर कतरी नेतृत्व के साथ व्यापक बातचीत होगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और कतर के प्रधानमंत्री और विदेश मंत्री मुहम्मद बिन अब्दुल रहमान अल थानी ने कतर के दोहा में द्विपक्षीय बैठक की।

Exit mobile version