जयंत चौधरी बोले : भाजपा में शामिल होने की बात किस मुंह से मना करूं

नई दिल्ली। भारत सरकार द्वारा आरएलडी प्रमुख जयंत चौधरी के दादा और पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह को भारत रत्न देने की घोषणा पर आरएलडी प्रमुख जयंत चौधरी ने मिठाइयां बांटीं।

आरएलडी प्रमुख जयंत चौधरी ने कहा कि ये बहुत बड़ा दिन है। मेरे लिए भावुक और यादगार पल है। मैं राष्ट्रपति, भारत सरकार और विशेषकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को धन्यवाद देता हूं। इससे बहुत बड़ा संदेश पूरे देश में गया है। देश की भावनाएं सरकार के इस फैसले से जुड़ी हैं। मोदी जी ने साबित किया है कि वे देश की मूलभावना को समझते हैं। जो आजतक पूर्व की सरकार नहीं कर पाई वे फैसला नरेंद्र मोदी ने लिया है। एनडीए में शामिल होने की बात पर आरएलडी प्रमुख जयंत चौधरी ने कहा कि कोई कसर रहती है। आज मैं किस मुंह से इंकार करूं? पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह, पीवी नरसिम्हा राव और डॉ. एमएस स्वामीनाथन को भारत रत्न से सम्मानित किए जाने पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री और किसानों के मसीहा चौधरी चरण सिंह को भारत रत्न से सम्मानित करना एक अभिनंदनीय घोषणा है। ये देश के करोड़ों किसानों का सम्मान है। यूपी के लिए ये और अभिनंदनीय है क्योंकि चौधरी चरण सिंह साहब उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री के रूप में अतुलनीय सेवा की। उन्होंने कहा कि चौधरी चरण सिंह, पीवी नरसिम्हा राव और डॉ. एमएस स्वामीनाथन को भारत रत्न से सम्मानित करना एक अभिनंदनीय फैसला है। उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह को भारत रत्न का सम्मान देकर प्रधानमंत्री मोदी ने उत्तर प्रदेश का गौरव बढ़ाया है। ये सम्मान किसानों को भी समर्पित है क्योंकि वे किसानों के मसीहा थे। मैं सभी समर्थकों और अनुयायियों को बहुत बधाई देता हूं।

चुनावी एजेंडे के तौर पर हो रहा काम
उत्तर प्रदेश कांग्रेस प्रमुख अजय राय ने कहा कि सर्वोच्च सम्मान के लिए जो भी नाम तय होते हैं, वो एक ही साथ तय होते हैं। एक-एक करके किस्तों में उन नामों को घोषित करना ये दर्शाता है कि ये काम पूरी तरह से चुनावी एजेंडे के तौर पर किया जा रहा है। चुनाव में किस तरह से फायदा लिया जाए, ये सरकार पूरी तरह से उसपर काम कर रही है।

सपा ने की थी मांग : अखिलेश
पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह को भारत रत्न देने की घोषणा पर सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा कि बहुत बधाई और चौधरी चरण सिंह के लिए भारत रत्न की मांग समाजवादी पार्टी ने थी। जितने भी लोगों को भारत रत्न मिला है। मैं उनको बहुत बधाई और शुभकामनाएं देता हूं। आरएलडी प्रमुख जयंत चौधरी से बात होने के सवाल पर उन्होंने कहा कि इधर बात नहीं हुई है। जो बातें होनी हैं वे सब अखबारों में छप रही है।

Exit mobile version