गाजियाबाद : ऑनलाइन रिचार्ज की शिकायत निस्तारण के नाम पर ठगों ने खाते से 26 लाख उड़ाए

गाजियाबाद। इंडियन ब्रॉड कास्टिंग सर्विस के सेवानिवृत निदेशक जगमोहन जैन के खाते से 26 लाख रुपये निकाल लिए गए। वजह थी ऑनलाइन रिचार्ज न होने की उन्होंने कस्टमर केयर पर शिकायत की थी। यहीं से साइबर ठग एक्टिव हुए और रकम पार कर दी। भुक्तभोगी ने कविनगर थाने में मुकदमा दर्ज कराया है।

शास्त्रीनगर के रहने वाले जगमोहन जैन ने बताया कि उन्होंने अपनी पत्नी का 1799 का एक साल का सिम रिचार्ज किया था। कुछ दिन बाद नंबर की आउटगोइंग सेवाएं बंद होने की जानकारी मिली। इस पर उन्होंने टेलीकॉम कंपनी के कस्टमर केयर पर कॉल की तो रिचार्ज नहीं होने के बारे में पता चला जबकि उनके खाते से रुपये कट चुके थे। उन्होंने फिर से बात की तो उन्हें रिफंड करने के बारे में बताया गया। कॉल कटने के कुछ देर बाद उनके पास एक दीपक नाम के व्यक्ति की कॉल आई। जिसने समस्या का समाधान कराने के लिए पत्नी के मोबाइल में एनीडेस्क एप इंस्टॉल कराया। बाद में उनके मोबाइल में भी एप इंस्टॉल कराया। इसके बाद ठग ने उनका फोन हैक कर खाते से चार बार में 26 लाख रुपये निकाल लिए। उनका कहना है कि है कि कस्टमर केयर पर कॉल करने के बाद ही उनके पास दीपक नाम के व्यक्ति की कॉल आई। अंदेशा है कि वहीं से किसी स्टाफ ने उनकी डिटेल शेयर कर ठगी कराई है।

ट्रेस करने में जुटी साइबर सेल
एसीपी कविनगर अभिषेक श्रीवास्तव ने बताया कि मामले में साइबर सेल की मदद से जांच की जा रही है। शातिरों को ट्रेस करने का प्रयास किया जा रहा है। कोशिश है कि जल्द उन्हें पकड़कर रकम रिकवर कर ली जाए।

Exit mobile version