स्टॉक मार्केट में निवेश के नाम पर 59 लाख की ठगी

नोएडा। जिले में आईपीओ व स्टॉक मार्केट में निवेश करने के नाम पर एक व्यक्ति से साइबर ठगों ने 59 लाख रुपए की ठगी कर ली। ठगी का एहसास होने पर भुक्तभोगी ने पुलिस और साइबर सेल से पूरे मामले की शिकायत की है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

मामला जिले के सेक्टर 15 का है। यहां के रहने वाले विशाल श्रीवास्तव ने पुलिस को शिकायती पत्र देते हुए बताया कि उनके साथ 59 लाख रुपए की ठगी हुई। शिकायत में विशाल ने यह भी बताया कि साइबर अपराधियों ने सबसे पहले उसे व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़कर आईपीओ और स्टॉक मार्केट में निवेश करने पर अच्छी इनकम होने का लालच दिया था। साइबर अपराधियों के झांसे में आकर विशाल ने 59 लाख रुपए रितु बोहरा नाम की युवती की कहे अनुसार निवेश के लिए पैसे भेज दिए। विशाल ने बताया कि जिस ग्रुप में उन्हें जोड़ा गया था। उसमें पहले से ही 52 लोग जुड़े थे। रुपए निवेश करने के बाद विशाल को कंपनी द्वारा एक अप का लिंक दिया गया था। जिसे उन्होंने डाउनलोड किया तो उन्हें रोजाना की इनकम होने दिखने लगी। जब विशाल ने रुपए निकालने का प्रयास किया तो उन्हें ग्रुप से बाहर निकाल दिया गया और सभी नंबर भी बंद हो गए तब उन्होंने शिकायत देकर कार्रवाई की मांग की।

एचआर बनकर युवती ने की थी बात
साइबर ठगी की शिकार हुए विशाल से इंदिरा सिक्योरिटी कंपनी की एचआर बनकर युवती रितु बोहरा ने बात की। विशाल मैं यह भी बताया कि जिस ग्रुप में उन्हें जोड़ा गया था उसमें भी इंदिरा सिक्योरिटी लिखी थी। जिसकी वजह से हम साइबर अपराधियों के झांसे में आ गए और अपनी रकम इन्वेस्ट करने के नाम पर गवां दी। फिलहाल साइबर सेल पुलिस मामले की जांच कर रही है।

Exit mobile version