गाजियाबाद: ऑनलाइन अपाइटमेंट का झंझट खत्म, दिक्कत पर सीधे जाएं पासपोर्ट आफिस

गाजियाबाद। पासपोर्ट से जुड़ी किसी भी समस्या के लिए अब आवेदकों को रीजनल पासपोर्ट आफिस में अपाइटमेंट लेने की जरूरत नहीं है। आवेदक सीधे आफिस पहुंचकर अपनी समस्या का निस्तारण करा सकते हैं। इस आफिस से प्रदेश के 13 जिलों के आवेदकों को काफी सुविधा हो गई है।

गाजियाबाद में रीजनल पासपोर्ट ऑफिस कमला नेहरूनगर में है। इससे वेस्ट यूपी के 13 जिले जुड़े हुए हैं। हर रोज इस ऑफिस में करीब 2 हजार लोग नए पासपोर्ट बनवाने के लिए अपॉइंटमेंट लेकर आते हैं। एक हजार नए पासपोर्ट रोजाना जारी होते हैं। जबकि करीब 500 लोग रोजाना ऐसे होते हैं, जो पासपोर्ट से जुड़ी किसी भी तरह की प्रॉब्लम के लिए अपॉइंटमेंट लेकर आते हैं। रीजनल पासपोर्ट ऑफिसर अनुज स्वरूप ने बताया, जिन आवेदकों की पासपोर्ट संबंधित फाइल रीजनल ऑफिस में पेंडिंग है और ऑनलाइन अपॉइंटमेंट प्राप्त नहीं कर पा रहे हैं, वे बिना अपॉइंटमेंट के वॉक-इन के माध्यम से कमरा नंबर-239 में मौजूद अधिकारी से मिलकर प्रॉब्लम सॉल्व करा सकते हैं।

शुक्रवार को न आएं आवेदक
उन्होंने बताया कि आवेदकों से मिलने का समय सुबह 10 बजे से दोपहर 1 बजे तक होगा। शुक्रवार और राजपत्रित छुट्टी के अलावा बाकी दिन इस कमरे में एक अधिकारी बैठकर पासपोर्ट संबंधित समस्या सॉल्व करेंगे।

Exit mobile version