गाजियाबाद: मर्चेंट नेवी में नौकरी के नाम 20 लाख की ठगी

गाजियाबाद। मर्चेंट नेवी में नौकरी लगवाने के नाम 20 लाख रुपए की ठगी करने वाले सात लोगों पर एक युवती ने मुकदमा दर्ज कराया है। पुलिस नामजदों की तलाश में लगी हुई है। ताकि पूरे मामले का अनावरण हो सके।
मामला मोदीनगर थाना क्षेत्र से सामने आया है।

पतला की रहने वाली आशु नरेश ने पुलिस को तहरीर देकर बताया कि उसके भाई की नौकरी मर्चेंट नेवी लगवाने के नाम पर 20 लख रुपए की सात लोगों ने ठगी की है। आशु नरेश ने मेरठ गांव भावा नगला के जोगेंद्र सिंह, निशांत, मेरठ के सैनिक विहार कॉलोनी कंकरखेड़ा की सुधा सिंह, बागपत जिले के गांव पट्टी धनौर के आकाश राणा, विकास राणा, नेवीमेंटर मैरीन मेडिकल क्लीनिक निवासी पढौली फतेहपुर सीकरी के प्रधानाचार्य व मुरादाबाद के रहने वाले सौरभ नाम के व्यक्ति पर मुकदमा दर्ज कराया है। आशु नरेश ने पुलिस को यह भी बताया कि जोगेंद्र सिंह सिंह ने बताया कि उसके भाई देव चौधरी की नौकरी लगवाने में 15 लाख रुपए का खर्च आयेगा। जोगेंद्र के नेवी में कई अधिकारियों से अच्छे संबंध है। शिकायत देते हुए युवती ने भी बताया कि आरोपियों ने यह भी कहा था कि वह सारे कागजात अपने हिसाब से तैयार करेंगे। इतना ही नहीं ठगों ने नेवीगेटर मेडिकल क्लीनिक पर देव चौधरी को ट्रेनिंग कराकर प्रमाण पत्र भी दिया था। इसके बाद भाई को दुबई भेजने के नाम पर 20 लख रुपए ठग लिए।

फोन रिसीव करना बंद किया
भुक्तभोगी के मुताबिक कि जब नौकरी नहीं लगी तब उन्होंने आरोपियों से संपर्क किया। पहले तो आरोपियों ने आश्वासन देकर मामले को टाल दिया, लेकिन कुछ दिन बाद आरोपियों ने फोन उठाना बंद कर दिया। जिसके बाद पीड़ित परेशान होगी और उसने पुलिस से शिकायत की। पुलिस और साइबर सेल पूरे मामले की जांच कर रहा है।

युवक ने रिश्तेदार के पैसे निकाले
साहिबाबाद कोतवाली इलाके में एक युवक ने अपने ही रिश्तेदार के खाते से 4 लाख 75 हजार निकाल लिए। पुलिस ने मुकदमा दर्ज के मामले में जांच पड़ताल शुरू कर दी है। मामले में एसीपी रजनीश उपाध्याय ने बताया कि मुकदमा दर्ज करने के बाद आरोपी को हिरासत को लेकर पूछताछ की गई तो उसने रुपए निकालने की बात स्वीकार कर ली।

Exit mobile version