गाजियाबाद: फर्जी निकली सात लाख की लूट, मालिक की रकम हड़पने को किया था ड्रामा

गाजियाबाद। युवक से हुई सात लाख की लूट की वारदात फर्जी निकली। युवक ने अपने मालिक की रकम हड़पने के लिए सुनयोजित ड्रामा रचा था। पुलिस ने घटना का खुलासा करते हुए आरोपी के पास से सात लाख रुपए भी बरामद कर लिए है।

मामले में एसीपी साहिबाबाद में बताया की दिल्ली के रहने स्क्रैप व्यापारी शेरो मलिक ने साहिबाबाद थाने में अपने नौकर गुलाब चंद से सात लाख रुपए रुपए की लूट की सूचना देकर मुकदमा दर्ज कराया था। व्यापारी ने पुलिस को बताया कि गुलाबचंद उसके साथी व्यापारी से रुपए लेकर वापस लौट रहा था। इसी दौरान राजेंद्र नगर पुलिस चौकी के पास लूट की वारदात हो गई। व्यापारी की तहरीर के आधार पर साहिबाबाद पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर ट्रांसहिंडन स्वाट टीम के साथ मामले में जांच पड़ताल शुरू की तो शक की सुई व्यापारी के नौकर गुलाबचंद पर गई। सीसीटीवी फुटेज व सर्विलांस के माध्यम से मिली जानकारी के आधार पर नौकर गुलाबचंद से पूछताछ की तो वह टूट गया और उसने बताया कि उसने खुद ही लूट की फर्जी घटना की सूचना मालिक और पुलिस को दी। गुलाबचंद ने यह भी बताया कि उस पर करीब 12 लाख रुपए का लोन था। जिसको लेकर रुपए देखकर उसकी नियत खराब हो गई और उसने लूट की फर्जी कहानी को रच डाला। पुलिस ने गुलाबचंद के पास से व्यापारी के सात लाख रुपए भी बरामद कर लिए हैं। वही मामले में एसीपी साहिबाबाद में बताया कि आरोपी नौकर को गिरफ्तार करने के बाद जेल भेज दिया गया है।

20 साल से काम कर रहा था आरोपी
पुलिस की जांच में यह भी पता चला है कि आरोपी गुलाबचंद अपने मलिक के पास करीब 20 साल से काम कर रहा था। सभी नौकरों में गुलाबचंद मलिक का सबसे भरोसेमंद व्यक्ति था, लेकिन रकम देखकर गुलाबचंद का ईमान गिर गया और उसने मलिक को ही धोखा देने की साजिश रच डाली। उधर व्यापारी ने बताया कि गुलाबचंद से पहले भी कई बार रुपए लेकर आया था, लेकिन उसने इस तरह की हरकत कभी नहीं की इस बार उसने हरकत कर अपना असली चेहरा दिखा दिया।

Exit mobile version