गाजियाबाद: दिल्ली बार्डर पर बढ़ाई गई चौकसी, नया ट्रैफिक प्लान भी जारी

गाजियाबाद। राजधानी में गणतंत्र दिवस के मद्देनजर परेड की तैयारियां शुरू हो चुकी हैं। चूंकि गाजियाबाद भी दिल्ली से सटा हुआ है, ऐसे में यहां की पुलिस समेत इंटेलीजेंस यूनिट एक्टिव हो गई है। पुलिस ने ट्रैफिक प्लान भी जारी किया है। इसके तहत 12 जगहों से वाहन दिल्ली में एंट्री नहीं कर सकेंगे।

ट्रैफिक पुलिस के मुताबिक, दिल्ली राजपथ पर रिहर्सल परेड 23 जनवरी को होगी। इसलिए 22 जनवरी की रात 10 बजे से 23 जनवरी को परेड समाप्ति तक भारी वाहनों की एंट्री पर रोक रहेगी। यूपी गेट (गाजीपुर बॉर्डर), दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे, महाराजपुर-आनंद विहार बॉर्डर, सीमापुरी बॉर्डर, डीएलएफ भोपुरा बॉर्डर, लोनी बॉर्डर, ईडीएम मॉल रोड, सूर्यनगर-शाहदरा बॉर्डर, तुलसी निकेतन बॉर्डर, सेवाधाम चौकी तिराहा, अंकुर विहार बॉर्डर और सभापुर तिराहा से कोई भी भारी वाहन दिल्ली की तरफ नहीं जा पाएगा। भारी वाहनों को रोकने के लिए गाजियाबाद और दिल्ली पुलिस ने अपने-अपने जवान तैनात किए हैं।

बार्डर पर बढ़ाई गई चौकसी
डीसीपी विवेक चंद्र यादव ने बताया, दिल्ली बॉर्डर से सटे इलाकों में अतिरिक्त चौकसी बरती जा रही है। संवेदनशील इलाकों में पुलिस का फ्लैग मार्च जारी है। एलआईयू और इंटेलिजेंस को भी सक्रिय कर दिया गया है।

Exit mobile version