गाज़ियाबाद: फर्जी दस्तावेज बनाकर धोखाधड़ी करने वाला गैंगस्टर पकड़ा, 25 हजार का था इनाम

गाजियाबाद। जिले की पुलिस ने धोखाधड़ी कर लाखों रुपए हड़पने वाले गैंगस्टर 25000 के इनामी को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार 25000 के इनामी से पुलिस और स्वाट टीम पूछताछ कर रही है कि उसने किस-किस व्यक्ति से फर्जी तरीके से रुपए ठगे हैं। साथ ही पुलिस यह भी पूछताछ कर रही है कि गिरफ्तार गैंगस्टर इनामिया के साथ और कौन-कौन जुड़ा हुआ है,ताकि उन्हें भी जल्द गिरफ्तार किया जा सके।

स्वाट टीम ट्रांस हिण्डन जोन व थाना इंदिरापुरम पुलिस चौकिंग के दौरान 9/36 जज कालोनी वैशाली गाजियाबाद हाल पता 48/37 गली नंबर 13 आनंद पर्वत नई दिल्ली के रहने वाले ह्रदेष चौहान नाम के गैंगस्टर एक्ट को अंडरपास के पास से गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार ह्रदेष चौहान अपने गैंग का लीडर है। पुलिस ने बताया कि गिरफ्तार गैंगस्टर इनामी गैंग लीडर ह्रदेष चौहान का एक संगठित गिरोह है। वह अपने अन्य साथियों के साथ मिलकर धोखाधड़ी करके फर्जी कागजात तैयार करना व अभियुक्त लोगों की संपत्ति को कब्जे में लेकर उसके फर्जी कागजात तैयार कर आर्थिक लाभ अर्जित करता था। पुलिस ने बताया कि ह्रदेष चौहान पर 30 अक्तूबर 2023 को गैंगस्टर एक्ट का मुकदमा दर्ज हुआ था। इसके अलावा थाना नोलेज पार्क गौतमबुद्धनगर पर धोखाधड़ी के तीन मुकदमे दर्ज हैं। पुलिस लगातार ह्रदेष के गिरोह से जुड़े लोगों जानकारी के लिए उससे पूछताछ कर रही है। पुलिस के अधिकारियों को कहना है कि जल्दी ह्रदेष के अन्य साथियों को भी गिरफ्तार कर जेल भेजा जाएगा।

सरहद के भीतर मिला जिलाबदर, जेल भेजा
थाना मसूरी पुलिस ने एक जिला बदर अपराधी को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने बताया कि मोहसिन उर्फ मोसीन निवासी नाहल थाना मसूरी गाजियाबाद को थाना मसूरी क्षेत्र से गिरफ्तार किया गया। मोहसिन उर्फ मोसीन के खिलाफ धारा 3/10 गुण्डा अधिनियम का मुकदमा दर्ज किया गया था । इसके बाद 6 महीने के लिए जिला बदर किया गया था, जिला बदर की कार्रवाई होने के बाद भी मोहसिन उर्फ मोसीन लगातार जिले में रहकर हिंसक वारदातें करने की फिराक में था। ोहसिन उर्फ मोसीन पर मसूरी व हापुड़ में करीब डेढ़ दर्जन मुकदमें चोरी /लूट/डकैती/अवैध शस्त्र रखने/ गौकशी के व हरियाणा व दिल्ली में करीब एक दर्जन मुकदमें चोरी व लूट के दर्ज है।

Exit mobile version